Intermediate Admission : अंतिम दिन टीएनबी में 26 और मारवाड़ी कॉलेज में 46 विद्यार्थियों ने लिया दाखिला

Intermediate Admission जिले में इंटर के विद्यार्थियों का नामांकन हो गया है। अंतिम दिन कम संख्‍या में लोग नामांकन के लिए आए थे। कुछ कॉलेजों में नामांकन हुआ।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Tue, 18 Aug 2020 01:33 PM (IST) Updated:Tue, 18 Aug 2020 01:33 PM (IST)
Intermediate Admission :  अंतिम दिन टीएनबी में 26 और मारवाड़ी कॉलेज में 46 विद्यार्थियों ने लिया दाखिला
Intermediate Admission : अंतिम दिन टीएनबी में 26 और मारवाड़ी कॉलेज में 46 विद्यार्थियों ने लिया दाखिला

भागलपुर, जेएनएन। Intermediate Admission :  बिहार बोर्ड द्वारा इंटर में दाखिले की विस्तारित तिथि के अंतिम दिन बहुत कम विद्यार्थी दाखिले को आए। पूर्व से स्कूल कॉलेज प्रशासन को लगा था कि नामांकन के लिए काउंटरों पर भीड़ उमड़ सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। काउंटरों पर सन्नाटे की स्थित बनी रही। स्कूल की बात तो दूर रही टीएनबी में अंतिम दिन 26, मारवाड़ी में 46, बीएन में 56 और एसएम कॉलेज में 15 विद्यार्थियों ने दाखिला लिया। टीएनबी के प्राचार्य डॉ. संजय कुमार चौधरी ने बताया कि बोर्ड से हमारे यहां प्रथम सूची में विज्ञान में 957 और कला में 471 कुल 1428 विद्यार्थी का नाम आवंटित हुआ था। जिसमें अंतिम तिथि तक क्रमश दोनों संकायों में 885 और 417 विद्यार्थियों ने दाखिला लिया। साइंस में 72 और कला में 54 छात्र नामांकन लेने नहीं आए।

वहीं मारवाड़ी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. गुरुदेव पोद्​दार ने कहा कि हमारे यहां भी कला, वाणिज्य और विज्ञान संकायों को मिलाकर कुल 1394 छात्रों की सूची प्राप्त हुई थी। जिसमें 1261 विद्यार्थियों ने दाखिला लिया। स्वीकृत सूची के आधार पर 133 विद्यार्थी दाखिला लेने नहीं आए। इसी तरह बीए की प्राचार्य प्रो. नीलू कुमारी के अनुसार कुल 1096 छात्रों का दाखिला हुआ। तीनों संकायों को मिलाकर करीब दो सौ छात्र नामांकन कराने नहीं आए। एसएम कॉलेज के प्राचार्य डॉ. रमन सिन्हा के अनुसार अंतिम दिन मात्र 15 छात्राएं नामांकन के लिए आई।

कमोवेश इंटर स्कूलों में भी दाखिले की यहीं स्थित बनी रही। जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि अंतिम दिन काउंटर पर सन्नाटे की स्थिति बनी रही।

chat bot
आपका साथी