Indian railway : अब 30 दिसंबर तक चल सकती है अंग एक्सप्रेस स्पेशल, पूर्व बिहार के यात्रियों को बड़ी राहत

Indian railway अंग एक्‍सप्रेस स्‍पेशल के परिचालन समय में वृद्धि की गई है। अब यात्रि 30 तक इसमें सफर कर सकेंगे। इससे भागलपुर के अलावा मुंगेर लखीसराय और जमुई जिले के यात्रियों को यशवंतपुर (बेंगलुरु) जाने में सहूलियत होगी।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Fri, 11 Dec 2020 03:06 PM (IST) Updated:Fri, 11 Dec 2020 03:06 PM (IST)
Indian railway :  अब 30 दिसंबर तक चल सकती है अंग एक्सप्रेस स्पेशल, पूर्व बिहार के यात्रियों को बड़ी राहत
अंग एक्‍सप्रेस स्‍पेशल के परिचालन समय में वृद्धि की गई है।

मुंगेर, जेएनएन। भागलपुर-यशवंतपुर (बेंगलुरु) के बीच चल रही अंग एक्सप्रेस स्पेशल के परिचालन में विस्तार कर दिया गया है। यात्रियों के डिमांड को देखते हुए अंग एक्सप्रेस अब 30 दिसंबर तक भागलपुर से चलेगी। ट्रेन परिचालन का विस्तार से होने से भागलपुर के अलावा मुंगेर, लखीसराय और जमुई जिले के यात्रियों को बड़ी सहूलियत होगी। भागलपुर-किऊल रूट पर अंग एक्सप्रेस ही बेंगलुरु के लिए एकमात्र ट्रेन है।

रेलवे की ओर से जारी किया गया है नोटिफिकेशन 

रेलवे ने ट्रेन परिचालन विस्तार संबंधित नोटिफिकेशन जारी कर दी है। मालदा रेल मंडल के डीआरएम यतेंद्र कुमार ने बताया कि यात्रियों की सुविधा को देखते हुए अभी दुमका-बांका-साहिबगंज-किऊल रूट पर कुछ पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया है। कई और ट्रेनें प्रस्तावित है। डीआरएम ने यात्रियों से ट्रेन में सफर के दौरान कोविड नियम का सख्ती से पालन करने की अपील की है। इससे पूर्व बिहार के भागलपुर के अलावा मुंगेर, लखीसराय और जमुई जिले के यात्रियों को बड़ी सहूलियत होगी। दरअसल, इस इलाके से बड़ी संख्‍या में लोग बंगलुरु में रहते हैं। पर्व के दौरान वे लोग आए थे। अब उन्‍हें वापस लौटने में सहूलियत होगी। 

भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी को चलाने में जुटा रेलवे

भागलपुर-रांची वनांचल एक्सप्रेस, मालदा-किऊल इंटरसिटी को हरी झंडी मिलने के बाद रेलवे अब भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी का परिचालन शुरू कराने में जुट गया है। इंटरसिटी का परिचालन दिसंबर महीने से शुरू होने की उम्मीद है। अभी भागलपुर से पटना जाने के लिए सुबह में पहली ट्रेन 9.30 बजे बांका इंटरसिटी स्पेशल है। इंटरसिटी के चलने से यात्रियों को बड़ी राहत होगी। हालांकि स्टेशन प्रबंधक ओंकार प्रसाद ने बताया कि अंग एक्सप्रेस एवं भागलपुर दानापुर इंटरसिटी ट्रेन चलाने पर विचार किया जा रहा है।

दरअसल, इस ट्रेन का परिचालन बंद होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके परिचालन शुरू होने से लोगों को काफी सहूलियत होगी। इसकी मांग यहां के लोग भी कर रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी