Indian Rail: अब अंग एक्सप्रेस के यात्री लेंगे एसी फर्स्ट का कूल-कूल मजा, कूपा में होगा सफर, और भी बहुत कुछ, जानिए

Indian Rail अप्रैल से भागलपुर-यशवंतपुर साप्ताहिक अंग एक्सप्रेस में लगेगी प्रथम वातानुकूलित कोच। यशंवतपुर से तीन अप्रैल से बुकिंग हुई शुरू एक से दो दिनों में भागलपुर से होगा आरक्षण। 02 ट्रेनें में ही अभी तक लगी हुई थी एसी फर्स्ट कोच।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Sun, 21 Mar 2021 02:13 PM (IST) Updated:Sun, 21 Mar 2021 02:13 PM (IST)
Indian Rail: अब अंग एक्सप्रेस के यात्री लेंगे एसी फर्स्ट का कूल-कूल मजा, कूपा में होगा सफर, और भी बहुत कुछ, जानिए
अंग एक्सप्रेस ट्रेन में यात्री सुविधा का विस्‍तार हुआ है।

भागलपुर [रजनीश]। भागलपुर से यशवंतपुर (बेंगलुरु) के बीच स्पेशल बनकर चल रही अंग एक्सप्रेस के यात्री अप्रैल से एसी फर्स्ट (कूपा) का आनंद लेंगे। रेलवे की ओर से इस ट्रेन में पहली बार एसी फर्स्ट कोच लगाने का निर्णय लिया गया है। अभी तक अंग एक्सप्रेस में एसी थ्री और टू के ही कोच लगी हुई थी। एसी फर्स्ट कोच लगने से यात्रियों को बड़ी सहूलियत होगी और अगले माह से कूपा में सफर करेंगे। रेलवे की ओर से तीन अप्रैल को यशवंतपुर से खुलने वाली डाउन मार्ग की ट्रेन में एसी फर्स्ट में सीटों की बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। भागलपुर जंक्शन पर अप मार्ग में बुकिंग एक से दो दिनों में शुरू होने की उम्मीद है।

एसी फर्स्ट वाली भागलपुर की तीसरी ट्रेन बनी

अभी तक भागलपुर से विक्रमशिला एक्सप्रेस और जमालपुर-हावड़ा सुपर एक्सप्रेस में ही एसी फर्स्ट की कोच लगी हुई है। अंग एक्सप्रेस तीसरी ट्रेन होगी, जिसमें एसी फर्स्ट का कोच होगा। भागलपुर से यशवंतपुर के लिए एक मात्र ट्रेन अंग एक्सप्रेस ही है। इस कारण इस ट्रेन का डिमांड काफी ज्यादा है। अभी इसका अंग एक्सप्रेस का परिचालन जून तक स्पेशल के रूप में हो रहा है।

पूर्व बिहार के जिलों के यात्रियों को राहत

भागलपुर के अलावा मुंगेर, लखीसराय और जमुई जिलों के यात्री भी अंग एक्सप्रेस में एसी फर्स्ट के सफर का आनंद लेंगे। अंग एक्सप्रेस का परिचालन जमालपुर-किऊल-जमुई-जसीडीह के रास्ते होती है। इन जिलों से बड़ी संख्या में लोग इस ट्रेन से सफर करते हैं। इधर, ट्रेन में एसी फर्स्ट का कोच लगने के बाद मालदा रेल मंडल के डीआरएमयूसीसी सदस्य अभिषेक जैन ने रेलवे मंत्रालय और रेलवे बोर्ड के प्रति आभार व्यक्त किया है। साथ ही भागलपुर-एलटीटी एक्सप्रेस में भी फर्स्ट एसी को कोच लगाने की मांग की है।

मुख्‍य बातें

02367 विक्रमिशला एक्सप्रेस में पहले से है सुविधा

03072 जमालपुर-हावड़ा सुपर एक्सप्रेस में भी लगी है कोच

chat bot
आपका साथी