Move to Jagran APP

Bihar Bijli News: बिजली विभाग का एक और एक्शन, पहले FIR फिर ठोक दिया जुर्माना; ये है आरोप

Bihar Bijli Chori बिहार में विभाग का बिजली चोरी के खिलाफ लगातार एक्शन जारी है। इसी कड़ी में लखीसराय में बिजली विभाग की टीम ने छापेमारी की। इस दौरान हलसी प्रखंड में पांच घरों में चोरी से बिजली जलाते पकड़े गए। इसके बाद इन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई वहीं जुर्माना भी ठोका गया है। इसकी जानकारी कनीय अभियंता प्रितम ने दी।

By Awadh Kishor Edited By: Shashank Shekhar Published: Sun, 26 May 2024 11:45 AM (IST)Updated: Sun, 26 May 2024 11:45 AM (IST)
Bihar Bijli News: बिजली विभाग का एक और एक्शन, पहले FIR फिर ठोक दिया जुर्माना (प्रतीकात्मक तस्वीर)

संवाद सूत्र, हलसी (लखीसराय)। Bihar Bijli Chori विद्युत विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को हलसी प्रखंड के विभिन्न गांवों में जांच अभियान चलाकर पांच घरों में चोरी से विद्युत ऊर्जा का उपयोग करते पकड़ा। इस मामले में स्थानीय थाने में चोरी का केस दर्ज कराया गया है। इसकी जानकारी विद्युत विभाग के हलसी प्रशाखा के कनीय अभियंता प्रीतम कुमार बंटी ने दी है।

उन्होंने बताया कि शुक्रवार को प्रखंड के हलसी गांव में मु. अहमद बेग के पुत्र मु. मुयेज बेग घरेलू उपभोक्ता बनकर व्यवसायिक प्रतिष्ठान में बिजली को उपयोग करते पकड़े गए। इनके द्वारा अब तक अवैध तरीके से 1,41,914 रुपये की बिजली चोरी की गई। इसके बाद सितबिया देवी पत्नी राजकुमार चौधरी के घर की जांच की तो इनके द्वारा अवैध तरीके से विद्युत उपयोग किया जा रहा था।

20 हजार 346 रुपये की बिजली चोरी- जेई

उन्होंने आगे यह भी बताया कि इनके द्वारा 20 हजार 346 रुपये की बिजली चोरी की गई। हलसी गांव के नागेश्वर चौधरी के पुत्र प्रकाश चौधरी के घर में बिजली की जांच की तो इनके द्वारा अवैध तरीके से टोका लगाकर बिजली चोरी की जा रही थी। इनके द्वारा 23 हजार 104 रुपये की बिजली चोरी की गई।

जेई ने आगे कहा कि इसके बाद प्रखंड के प्रतापपुर गांव के भोथन यादव के पुत्र प्रमोद कुमार के यहां 43 हजार तीन रुपये, ककरौड़ी गांव के नंदलाल बिंद के पुत्र अवधेश बिंद के यहां 12 हजार 816 रुपये की बिजली की चोरी की जा रही थी।

कनीय अभियंता प्रीतम कुमार बंटी ने बताया कि विद्युत चोरी करने वाले उपभोक्ताओं के यहां से तार आदि भी जब्त की गई है। छापेमारी टीम में कनीय अभियंता के अलावा कृष्णनंदन कुमार, सुबोध कुमार, राजेश कुमार, अविनाश कुमार शामिल थे।

ये भी पढ़ें-

बिहार में 82 हजार बलों की कड़ी सुरक्षा में हुई वोटिंग, दबोचे गए 107 उपद्रवी; आचार संहिता के 65 मामले भी दर्ज

Bihar Politics: 'भारत को कैसा प्रधानमंत्री चाहिए? दमदार या...' PM Modi ने बिहार की जनता से पूछा सीधा सवाल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.