बांका में नहीं थम रहा अवैध बालू का कारोबार, पुलिस ने जब्‍त किए दो ट्रक्‍टर

बांका में अवैध बालू का कारोबार थम नहीं रहा है। पुलिस ने फ‍िर दो ट्रैक्‍टर जब्‍त किया है। हालांकि पुलिस की लगातार कार्रवाई के बाद बालू तस्‍करों में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस अधिकारियोंं की माने तो इसके लिए...

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Thu, 06 Jan 2022 07:21 AM (IST) Updated:Thu, 06 Jan 2022 07:21 AM (IST)
बांका में नहीं थम रहा अवैध बालू का कारोबार, पुलिस ने जब्‍त किए दो ट्रक्‍टर
बांका में अवैध बालू का कारोबार थम नहीं रहा है। फोटो गूगल।

संवाद सूत्र,धोरैया (बांका) : धोरैया -पुनसिया मार्ग में पारोहाट के पास पुलिस ने दो अवैध बालू लदा ट्रैक्टर को जब्त किया है। दोनों ही ट्रैक्टर के चालकों द्वारा रजौन थाना क्षेत्र के लकड़ा गांव में बालू लेकर जा रहे थे। जिसपर रजौन पुलिस को जानकारी मिलते ही ट्रैक्टर को पकड़ने का प्रयास किया पर चालक ट्रैक्टर लेकर धोरैया की सीमा में प्रवेश कर गया।

जिसकी सूचना रजौन थाना पुलिस ने धोरैया थानाध्यक्ष महेश्वर प्रसाद राय को दी। जिसपर उन्होंने पुलिस बलों के साथ पारोहाट के पास दोनों ही ट्रैक्टर को जब्त कर लिया। लेकिन पुलिस की गाड़ी को देखते ही चालक गाड़ी से कूदकर फरार हो गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि दोनों ट्रैक्टर के अज्ञात मालिक व चालक पर केस दर्ज किया गया है।

वहीं, प्रतिबंधित बालू घाट से अवैध खनन एवं परिवहन को छापेमारी अभियान में चपरी मोड़ के समीप से पुलिस ने एक अवैध बालू लदा मिनी हाइवा को जब्त किया है । मौके से मिनी हाइवा चालक छतहरा गांव निवासी गिरिधारी यादव को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि मिनी हाइवा पर अवैध बालू लेकर शाहकुंड की ओर जाने की सूचना पर चपरी मोड़ के समीप गाड़ी को रोककर जांच की गई। जिसमें अवैध पाया गया । बतातें चलें कि मझगांय, कंझिया, छतहरा, कैथाटीकर सहित आसपास के गांव में दर्जन भर जगहों पर बालू तस्कर द्वारा नदी से चोरी-छिपे खनन कर अवैध रूप से बालू डंप कर रखता है ।

इसके बाद शाम होते ही मिनी हाइवा एवं ट्रक लोड कर दे रहा है । स्थानीय कई लोगों ने बताया कि एक बंद पड़े राइस मिल में तस्कर प्रतिदिन पांच से छह ट्रक एवं हाइवा पर अवैध बालू लोड़ कर फर्जी चलान भी मुहैया करा देता है । इसके अलावा मादाचक, चोकर सहित आसपास के घाटों पर अवैध खनन का केंद्र बिंदु बना हुआ है । पिछले चार-पांच दिनों से नदी में पानी आ जाने से अवैध खनन में विराम लगा हुआ है । थानाध्यक्ष मु. सफदर अली ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। 

chat bot
आपका साथी