मूल्यांकन केंद्र के बाहर अगर पांच लोग एक साथ जमा हुए तो जाएंगे जेल

इंटर की कॉपियों के मूल्यांकन केंद्र के बाहर 100 मीटर की परिधि में धारा 144 लगा दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Mar 2018 05:43 PM (IST) Updated:Thu, 08 Mar 2018 05:43 PM (IST)
मूल्यांकन केंद्र के बाहर अगर पांच लोग एक साथ जमा हुए तो जाएंगे जेल
मूल्यांकन केंद्र के बाहर अगर पांच लोग एक साथ जमा हुए तो जाएंगे जेल

भागलपुर। इंटर की कॉपियों के मूल्यांकन केंद्र के बाहर 100 मीटर की परिधि में धारा 144 लगा दी गई है। कॉपियों का मूल्यांकन मारवाड़ी कॉलेज, टीएनबी कॉलेज और मारवाड़ी इंटर विद्यालय में हो रहा है। मूल्यांकन कार्य में कोई गड़बड़ी न हो और पैरवी करने वाले वहां तक नहीं पहुंच पाएं इसके लिए सदर एसडीओ सुहर्ष भगत ने अपने केंद्र के बाहर 100 मीटर की परिधि में धारा 144 लागू कर दी है।

धारा सुबह आठ बजे से संध्या सात बजे तक लागू रहेगा। इस दौरान वहां पांच और उससे अधिक संख्या में इकट्ठा होने वालों पर जेल की हवा खानी पड़ेगी। मूल्यांकन केन्द्र के आसपास के दुकानों में कोई फोटो स्टेट की मशीन नहीं लगाने का निर्देश दिया गया है।

क्षेत्र में ध्वनि विस्तारक यंत्र के उपयोग पर भी पाबंदी रहेगी। नशे की हालत में घूमने-फिरने वालों पर भी पुलिस की नजर रहेगी। एसडीओ सदर ने कहा कि पैरवी की मंशा से केंद्र के बाहर आए लोगों पर भी पुलिस की नजर होगी।

13 मार्च से मैट्रिक की उत्तर पुस्तिकाओं का होगा मूल्यांकन

13 मार्च से मैट्रिक की उत्तरपुस्तिकाओं मूल्यांकन किया जाएगा। इसके लिए भी जिले में तीन केन्द्र बनाए गए हैं। मूल्यांकन केन्द्र मोक्षदा बालिका विद्यालय, जिला स्कूल और सीएमएस स्कूल के बाहर भी 100 मीटर की परिधि में निषेधाज्ञा लागू रहेगी।

chat bot
आपका साथी