हार्डकोर नक्सली सुनील कोड़ा चढ़ा पुलिस के हत्थे, पुलिस की गतिविधियों पर रहती थी नजर

गिरफ्तार नक्सली बीते माह नौ अगस्त को गरमपनिया के समीप हुए एसटीएफ पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में शामिल थे। आठ माह पूर्व ही नक्सली संगठन से जुड़े थे।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Tue, 01 Sep 2020 08:15 PM (IST) Updated:Tue, 01 Sep 2020 08:15 PM (IST)
हार्डकोर नक्सली सुनील कोड़ा चढ़ा पुलिस के हत्थे,  पुलिस की गतिविधियों पर रहती थी नजर
हार्डकोर नक्सली सुनील कोड़ा चढ़ा पुलिस के हत्थे, पुलिस की गतिविधियों पर रहती थी नजर

मुंगेर, जेएनएन। शामपुर थाना क्षेत्र के हरकुंडा जंगली इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान एसटीएफ व नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ मामले के नामजद आरोपित हार्डकोर नक्सली जटातरी गांव निवासी सुनील कोड़ा उर्फ टेंपो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए एसडीपीओ संजय कुमार पांडे ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली  की गिरफ्तारी जटातरी गांव स्थित उसके घर से की गई।

पूछताछ के क्रम में गिरफ्तार नक्सली सुनील कोडा उर्फ टेंपो ने बीते माह नौ अगस्त को गरमपनिया के समीप हुए एसटीएफ पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए बताया कि हम लगभग आठ माह पूर्व नक्सली संगठन से जुड़े थे। पूर्व में हम दिल्ली में रह कर काम करते थे।

लेकिन लॉकडाउन की वजह से अपने मोसिया ससुर जोनल कमांडर बालेश्वर कोड़ा तथा अपने साला छोटू कोड़ा की मदद से नक्सली संगठन में जुड़कर पुलिस की हर गतिविधि की जानकारी नक्सलियों तक पहुंचाने लगे। जिस मोबाइल से पुलिस की गतिविधि बताई जाती थी, उस मोबाइल को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है। साथ ही साथ गिरफ्तार नक्सली से पूछताछ के दौरान पुलिस को कई अहम सुराग मिले हैं।

लॉकडाउन के दौरान गिरफ्तार सुनील कोडा का साला छोटू कोडा जटातरी में ही रह रहा था। इस छापेमारी अभियान में इंस्पेक्टर नईमुद्दीन, खडग़पुर थानाध्यक्ष मिंटू कुमार सिंह, गंगटा थानाध्यक्ष मजहर मकबूल, शामपुर थाना अध्यक्ष पप्पन कुमार शामिल थे। गिरफ्तार नक्सली जमुई में निर्माण हो रहे आइटीआइ में कार्य करता था। पत्नी के गर्भवती होने के कारण वह इन दिनों घर पर ही रह रहा था। एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली का अपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।

chat bot
आपका साथी