आपत्तिजनक पोस्ट पर इस जिले में हुआ जमकर बवाल, दो समुदाय के बीच तनाव

बिहार के सहरसा जिले में फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करने से नाराज लोगों ने शहर में जमकर बवाल काटा। पुलिस ने धार्मिक उन्माद फैलाने के तहत आरोपी को गिरफ्तार किया।

By Ravi RanjanEdited By: Publish:Thu, 13 Jul 2017 07:57 PM (IST) Updated:Thu, 13 Jul 2017 09:40 PM (IST)
आपत्तिजनक पोस्ट पर इस जिले में हुआ जमकर बवाल, दो समुदाय के बीच तनाव
आपत्तिजनक पोस्ट पर इस जिले में हुआ जमकर बवाल, दो समुदाय के बीच तनाव

सहरसा [जेएनएन]। फेसबुक पर डाले गए एक आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर गुरुवार को दिन भर सहरसा में विरोध प्रदर्शन होते रहे। लोगों ने जगह-जगह सड़क जाम कर आक्रोश जताया। इसके बाद कुछ लोगों ने आरोपित को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने धार्मिक उन्माद फैलाने व आइटी एक्ट के तहत उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। 

जानकारी के अनुसार हकपाड़ा निवासी मु. गुलशेर ने फेसबुक पर एक पोस्ट डाला, जिसके बाद लोग आक्रोशित हो उठे। पोस्ट देखते ही देखते वायरल हो गया और इसके साथ ही अफवाहों का बाजार भी गर्म हो गया। लोगों ने थाना चौक, शंकर चौक आदि जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया।

कई जगहों पर आक्रोश जताने के लिए लोगों ने सड़क पर टायर आदि भी जलाए। इस घटना के विरोध में शहर की दुकानें बंद कर दी गईं। इसके बाद कुछ लोगों ने आरोपित को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। इधर, सिविल एसडीओ सौरभ जोरवाल व एसडीपीओ सुबोध विश्वास लगातार लोगों को आरोपित पर समुचित कार्रवाई का भरोसा दिलाते रहे।

बावजूद, आक्रोशित लोग आंदोलन समाप्त नहीं कर रहे थे। जाम व बाजार बंद की सूचना पर छातापुर के विधायक नीरज कुमार बबलू, पूर्व विधायक डॉ. आलोक रंजन व स्थानीय लोगों ने  मौके पर पहुंचकर आक्रोशित लोगों को समझाकर शांत किया। इसके बाद बाजार खुले।

इधर, आरोपित मु. गुलशेर को पुलिस अभिरक्षा में कोर्ट ले जाया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। कोर्ट मे भी युवाओं की भीड़ लग गई।  इस दौरान तीन घंटे तक शहर में अफरा-तफरी की स्थिति बनी रही। 

chat bot
आपका साथी