Triple Talaq in Bihar: पहले मारपीट कर घर से निकाला, फिर दे दिया तीन तलाक ...जानिए मामला

तीन तलाक (Triple Talaq) के खिलाफ कानून बनने के बाद भी लोग बाज नहीं आ रहे हैं और न ही इसे लेकर शौहर के मन में खौफ है। अब तीन तलाक का नया मामला गुरुवार को भागलपुर से सामने आया है।

By Rajesh ThakurEdited By: Publish:Thu, 19 Sep 2019 05:43 PM (IST) Updated:Fri, 20 Sep 2019 07:28 PM (IST)
Triple Talaq in Bihar: पहले मारपीट कर घर से निकाला, फिर दे दिया तीन तलाक ...जानिए मामला
Triple Talaq in Bihar: पहले मारपीट कर घर से निकाला, फिर दे दिया तीन तलाक ...जानिए मामला

भागलपुर, जेएनएन। Triple Talaq in Bihar : तीन तलाके के खिलाफ कानून बनने के बाद भी लोग इससे बाज नहीं आ रहे हैं और न ही इसे लेकर शौहर के मन में खौफ है। अब तीन तलाक का मामला बिहार के भागलपुर जिले में सामने आया है। बताया जा रहा है कि बांका की म‍ुस्लिम महिला को भागलपुर में रहनेवाले उनके शौहर मो अब्‍दुल ने तीन तलाक दे दिया है। इसके पहले आरोपी शौहर अब्‍दुल ने बीवी नुसरत के साथ मारपीट की, तीन तलाक देते हुए घर से निकाल दिया। इस बाबत पीडि़ता ने भागलपुर के डीआइजी विकास वैभव से इंसाफ की गुहार लगाई है।

जानकारी के अनुसार, बांका जिले के रजौन इस्लामपुर निवासी बीवी नुसरत खातून ने गोराडीह के कुलडीह पिथना निवासी मो अब्दुल पर तीन तलाक देने का आरोप लगाते हुए डीआइजी विकास वैभव से गुरुवार को शिकायत की है। डीआइजी ने कार्रवाई का आश्‍वासन देते हुए आरोपी शौहर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। 

पीडि़ता नुसरत खातून का कहना है कि उसका निकाह 30 अप्रैल, 2017 को अब्दुल से हुआ था। उन्‍हें जुड़वां बच्चे हैं। उन्‍होंने कहा कि निकाह में उपहार स्वरूप मायके से काफी समान पिता ने दिया था। बावजूद शादी के बाद से शौहर व ससुराल के अन्य सदस्य उन्हें काफी प्रताड़ित करते हुए खाना भी नहीं देते थे।

उन्‍होंने डीआइजी को दिए गए आवेदन में अारोप लगाया है कि चार सितंबर को पति ने मारपीट कर तीन तलाक दे दिया और घर से बाहर निकाल दिया। इसके पहले भी उन्‍हें ससुराल वाले काफी प्रताडि़त करते रहे हैं। निकाह के बाद से उन्‍हें प्रताडि़त किया जाता रहा है। डीआइजी विकास वैभव ने मामले को गंभीरता से लिया है। उन्‍होंने प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश देते हुए आगे की कार्रवाई करने की बात कही है।

chat bot
आपका साथी