सबौर, हबीबपुर और नूरपुर में दो दिनों के बाद बिजली आपूर्ति बहाल

तेज आंधी और बारिश में सबौर अलीगंज हबीबपुर नूरपुर कजरैली क्षेत्र में बीते मंगलवार से गहरा चुका बिजली संकट गुरुवार की सुबह सामान्य हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 Aug 2020 08:42 AM (IST) Updated:Fri, 07 Aug 2020 08:42 AM (IST)
सबौर, हबीबपुर और नूरपुर में दो दिनों के बाद बिजली आपूर्ति बहाल
सबौर, हबीबपुर और नूरपुर में दो दिनों के बाद बिजली आपूर्ति बहाल

भागलपुर। तेज आंधी और बारिश में सबौर, अलीगंज, हबीबपुर, नूरपुर, कजरैली क्षेत्र में बीते मंगलवार से गहरा चुका बिजली संकट गुरुवार की सुबह सामान्य हुआ। लोग बिजली नहीं रहने से गर्मी में बिलबिला गए थे। पेयजल का संकट झेल रहे लोग बीते दो दिनों से इंतजार कर रहे थे कि बिजली आपूर्ति सामान्य हो जाए। तेज आंधी में 33 केवी के तार सबौर समेत अन्य जगहों पर टूट कर गिर गए थे।

इंसुलेटर और पोल भी क्षतिग्रस्त होने से मानव बलों का जत्था बिजली आपूर्ति शीघ्र पटरी पर लाने में दो दिनों से असफल हो रहा था। बुधवार की देर रात तक जलजमाव वाले इलाके में टूटे 33 केवी के तार को जोड़ने में लगी टीम को गुरुवार की अल सुबह सफलता मिली। गुरुवार की सुबह से ग्रामीण इलाके की आपूर्ति बहाल कर दी गई। बारिश का पानी जमा होने के कारण सबौर में बिजली विभाग की टीम को तार जोड़ने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। जगदीशपुर ग्रिड से अलीगंज उपकेंद्र में जोड़े गए 33 केवी के तार भी टूट कर गिर गए थे जिससे सबौर और जगदीशपुर ग्रिड से आपूर्ति पूरी तरह ठप थी। आपूर्ति सामान्य होने पर लोगों ने राहत की सांस ली। सहायक अभियंता दीपक कुमार चौधरी की माने तो तेज आंधी में 33 केवी के तार कई जगहों पर टूट गए थे। इंसुलेटर और पोल भी क्षतिग्रस्त हुए थे। जल जमाव वाले इलाके में तार टूटने के कारण परेशानी हुई। ग्रामीण क्षेत्र में तेज हवा का झोंका नहीं झेल पा रहे तार

जगदीशपुर, कजरैली, बैजानी, नूरपुर, हबीबपुर, सबौर जैसे ग्रामीण इलाके में तेज हवा का झोंका भी बिजली के तार झेल नहीं पा रहे हैं। मंगलवार की शाम आई तेज हवा में 33 केवी के तार कई जगहों पर टूट गए थे। जिन्हें सीधा कर जोड़ने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

वहीं, शहरी क्षेत्र के आदमपुर फीडर क्षेत्र के मस्जिद लेन में गुरुवार की सुबह 11.28 बजे तार टूट कर गिरने से अफरातफरी मच गई। तेज आवाज और चिंगारी से तार के टूट कर गिरने से आसपास के लोग भयभीत हो गए। सूचना पर दस मिनट के शट डाउन में तार जोड़ दिया गया। 11.38 बजे आपूर्ति बहाल कर दी गई। तिलकामांझी, जेल, मायागंज, खंजरपुर, खलीफाबाग, तातारपुर, पटल बाबू, हनुमान नगर, भीखनपुर, उर्दू बाजार, नया बाजार आदि क्षेत्र में आपूर्ति सामान्य रही। बरारी में तार लगाने के कारण एक घंटे ठप रही आपूर्ति

बरारी फीडर की बिजली आपूर्ति गुरुवार की दोपहर एक घंटे तक काटी गई। टाटा पावर की ओर से बरारी क्षेत्र में तार लगाने का काम किया जा रहा है। एक घंटे बिजली आपूर्ति ठप रहने से दोपहर की उमस में लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

chat bot
आपका साथी