पीजी छात्रावास के कमरे से मिले अजीत व ललन के दस्तावेज

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) की जांच कमेटी कमरे का ताला तोड़ने के मामले की जांच के लिए सोमवार को पीजी छात्रावास एक पहुंची। कमेटी ने अतिथि शिक्षक अजीत सोनू और पूर्व शोध छात्र ललन कुमार से पूछताछ की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 07:53 AM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 07:53 AM (IST)
पीजी छात्रावास के कमरे से मिले अजीत व ललन के दस्तावेज
पीजी छात्रावास के कमरे से मिले अजीत व ललन के दस्तावेज

भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) की जांच कमेटी कमरे का ताला तोड़ने के मामले की जांच के लिए सोमवार को पीजी छात्रावास एक पहुंची। कमेटी ने अतिथि शिक्षक अजीत सोनू और पूर्व शोध छात्र ललन कुमार से पूछताछ की। दोनों ने 11 नंबर कमरे से कोई मतलब नहीं होने की बात कही। इसके बाद कमेटी ने कमरे में लगा अपना ताला खोला। सूत्रों की मानें तो कमरे में दो लोगों के सामान मिले हैं। अजीत सोनू और ललन कुमार के कई महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले हैं। इसके अलावा भी कई सामान हैं, जो उनके वहां रहने का प्रमाण है।

हॉस्टल के कमरे का जबरन ताला तोड़ने मामले की जांच में दोषी पाए जाने पर विश्वविद्यालय दोनों के ऊपर बड़ी कार्रवाई की तैयारी कर रहा है। दरअसल पूर्व में दोनों ने कमरे से किसी तरह का लेना-देना नहीं होने की बात कही, लेकिन वहां से उनके दस्तावेज मिलने से उनकी बात झूठी साबित हो रही है। जांच के समय डीएसडब्ल्यू डॉ. राम प्रवेश सिंह, प्रॉक्टर डॉ. राम सेवक सिंह, कॉलेज इंस्पेक्टर डॉ. सरोज राय, वार्डेन डॉ. सुधीर कुमार सिंह, अधीक्षक डॉ. मिथिलेश तिवारी मौजूद थे। कमेटी ने वहां के गार्ड से भी पूछताछ की। उसने बताया कि उसे कमरा साफ करने के लिए कहा था। मंगलवार को कमेटी अपनी रिपोर्ट कुलपति को सौंपेगी।

बता दें कि अतिथि शिक्षक अजीत सोनू और पूर्व शोध छात्र पर 11 नंबर कमरे का जबरन ताला तोड़ने का आरोप टीएमबीयू प्रशासन ने लगाया था। इस मामले में दोनों से स्पष्टीकरण भी पूछा गया था। उन दोनों ने कहा था कि वे लोग कमरे में नहीं रहते हैं, दोनों ने कमरे का ताला तोड़ने से भी इंकार किया। उन्होंने कहा था कि उनका सामान भी कमरे में नहीं है।

chat bot
आपका साथी