एनएच 31 : यहां अवैध पार्किंग बन रहा हादसों का सबब, हर दिन घंटों जूझते हैं लोग

एनएच 31 पर पूर्णिया व कटिहार तथा रुपौली बस तथा ओटो स्टैंड में जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है। सड़कों पर अतिक्रमण व अवैध पार्किंग सड़कें सिकुड़ती जा रही है। लगातार बढ़ रही वाहनों की तादात के चलते यह समस्या और भी गंभीर होती जा रही हैं।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 04:33 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 04:33 PM (IST)
एनएच 31 : यहां अवैध पार्किंग बन रहा हादसों का सबब, हर दिन घंटों जूझते हैं लोग
कुरसेला शहीद चौक के पास से दुर्घ्‍टनाग्रस्त वाहन को जेसीबी के सहारे हटाया जा रहा

कटिहार, जेएनएन। एनएच 31 तथा एसएच 77 पर कुरसेला शहीद चौक के समीप अवैध पार्किंग जाम का बड़ा कारण बनता जा रहा है। सड़क पर जहां-तहां खड़े वाहनों के कारण एनएच 31 पर पूर्णिया व कटिहार तथा रुपौली बस तथा ओटो स्टैंड में जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है। इतना ही नहीं यह सड़क हमेशा दुर्घटना का कारण भी बन रहा है ।

स्थानीय प्रशासन इस गंभीर समस्या के प्रति उदासीन बना हुआ है।

पुलिस लोगों को यातायात के नियमों का पाठ तो पढ़ा रही है किन्तु इस समस्या की ओर पुलिस का भी कोई ध्यान नहीं है। सड़कों पर अतिक्रमण व अवैध पार्किंग सड़कें सिकुड़ती जा रही है। लगातार बढ़ रही वाहनों की तादात के चलते यह समस्या और भी गंभीर होती जा रही हैं। शहीद चौक मुख्य चौराहा पर अवैध रूप से वाहनों को सड़क पर खड़ा कर दिया जाता है। बस तथा ऑटो चालक द्वारा सड़क पर ही यात्री को चढ़ाया और उतारा जा रहा है। सड़क के दोनों ओर बनी दुकानों के सामने खड़े वाहनों की तादाद इतनी होती है कि लोगों का पैदल चलना मुश्किल हो जाता है। सड़कों पर अतिक्रमण का आलम यह है कि खुलेआम प्रत्येक दुकान के सामने वाहनों का जमावड़ा रहता है। मुख्य मार्गों पर लोग वाहन मरम्मति से लेकर अन्य काम कर रहे है। एनएच 31 तथा एस एच 77 सड़क के किनारे ढाबा , पेट्रोल पंप , वाहन धुलाई केंद्र धर्म कांटा, गिट्टी बालू के लोङ्क्षडग तथा अनलोङ्क्षडग का कार्य , मकई के खरीद बिक्री के केंद्र के समीप सड़क पर हमेशा वाहनों की लंबी कतार लगी रहती है । सामने खड़े होने वाले वाहन जानलेवा साबित हो रहे हैं। इन वाहनों के चलते आए दिन यात्री दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। इससे राष्ट्रीय राजमार्ग से आने जाने वालों वाहनों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

chat bot
आपका साथी