Coronavirus : शहर में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना, अब स्वास्थ्य कर्मचारी भी हो रहे संक्रमित

Coronavirus एक माह पूर्व प्रवासियों के संपर्क में आने से सिकंदरपुर मिरजानहाट के चार लोग कोरोना से संक्रमित हुए थे। इसके बाद तो आंकड़ा और बढ़ गई है।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Sun, 28 Jun 2020 10:02 AM (IST) Updated:Sun, 28 Jun 2020 10:02 AM (IST)
Coronavirus : शहर में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना, अब स्वास्थ्य कर्मचारी भी हो रहे संक्रमित
Coronavirus : शहर में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना, अब स्वास्थ्य कर्मचारी भी हो रहे संक्रमित

भागलपुर, जेएनएन। शहर में पिछले एक सप्ताह से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में अचानक बढ़ोतरी हुई है। गौरतलब है कि जो लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं, उनकी यात्रा का इतिहास भी नहीं है। शहर के कई मोहल्लों के लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। इनमें स्वास्थ्य कर्मचारी से लेकर बैंककर्मी और डाककर्मी भी शामिल हैं। भागलपुर शहरी क्षेत्र में अब तक 25 कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

गत सप्ताह से संक्रमितों की संख्या अचानक बढ़ी

एक माह पूर्व प्रवासियों के संपर्क में आने से सिकंदरपुर, मिरजानहाट के चार लोग कोरोना से संक्रमित हुए थे। इसके अलावा मायागंज अस्पताल के एक डॉक्टर भी मरीजों का इलाज करने के दौरान कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। वे डॉक्टर्स कॉलनी में रहते थे। इनके अलावा बिहपुर का एक स्वास्थ्य कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव हुआ जो नायाबाजार में रहता था। आनंदगढ निवासी बैंककर्मी भी कोरोना से संक्रमित हुआ। इसके बाद से 20 जून तक शहर का एक भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित नहीं हुआ। 21 जून से 26 जून के बीच शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में अचानक बढ़ोतरी हो गई। इस्लामनगर में दो, भीखनपुर में दो, बरारी में दो, मायागंज अस्पताल की नर्स का भाई, तिलकामांझी में दो लोगों के अलावा सिविल सर्जन आवास का रसोइया, सदर अस्पताल के चार स्वास्थ्य कर्मचारी सहित शिवपुरी मोहल्ले का भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है।

शहर के लोग भूल गए मास्क लगाना

जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. हेमंत कुमार सिन्हा ने कहा कि लोग मास्क लगाना भूल गए। इसलिए अचानक कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी है। उन्होंने कहा कि शहर के बाजार हो या मोहल्ले, 80 फीसद लोग अब मास्क नहीं लगा रहें हैं। हैरत की बात यह है कि पढ़े-लिखे लोग भी मास्क नहीं लगा रहे और शारीरिक दूरी नियम का पालन भी नहीं कर रहे हैं। पुलिस भी अब सुस्त पड़ गई है। लोगों को मास्क लगाने की हिदायत नहीं दे रही है। इसलिए भी लोगों को भय नहीं रहा और लोगों में जागरुकता की कमी आ गई है।

दो मोहल्ले सील किए गए

पहले जहां भी कोरोना संक्रमित मिले प्रशासन द्वारा उन मोहल्लों को सील किया गया। शुक्रवार को इस्लामनगर और मारवाड़ी टोला लेन को सील किया गया।

chat bot
आपका साथी