Corona effect : संभलिए... हल्की छूट क्या मिली, निकल आए सड़क पर, खतरे की घंटी

सरकार ने हल्की छूट क्या दे दी। लोग घरों से बेफिक्र होकर सड़क पर निकल आए। लक्ष्मण रेखा लांघने की लापरवाही कर लोग खुद दो अपनी जान जोखिम में डाल ही रहे हैं।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Wed, 22 Apr 2020 04:25 PM (IST) Updated:Wed, 22 Apr 2020 04:25 PM (IST)
Corona effect : संभलिए... हल्की छूट क्या मिली, निकल आए सड़क पर, खतरे की घंटी
Corona effect : संभलिए... हल्की छूट क्या मिली, निकल आए सड़क पर, खतरे की घंटी

भागलपुर [रजनीश]। भागलपुर में भले ही अभी कोरोना का कोई केस नहीं है। लेकिन, बुधवार को शहर का दृश्य कोरोना संबंधित केस बढऩे की ओर इशारा कर रहा था। सरकार ने हल्की छूट क्या दे दी। लोग घरों से बेफिक्र होकर सड़क पर निकल आए। लक्ष्मण रेखा लांघने की लापरवाही कर लोग खुद दो अपनी जान जोखिम में डाल ही रहे हैं, दूसरों के चिंता बढ़ाने लगे हैं। जिले में इलेक्ट्रिक, मोबाइल रिचार्ज के साथ किताबों की दुकानें भी खुल गई है। लोग दुकान पर खरीदारी करने पहुंच रहे हैं। इससे शहर में अचानक भीड़ बढ़ गई है। दुकानें क्या खुली, लोग समझ रहे हैं कि लॉकडाउन ही समाप्त हो गया है।

उल्टा पुल 10.30 बजे

पुल के दोनों ओर सब्जी बेचने वाले बैठे थे। ये लोग शारीरिक दूरी बनाकर बैठे थे। लेकिन, ग्राहकों बिना शारीरिक दूरी बनाकर सब्जियों की खरीदारी करते दिखे। पुलिस के जवान भी पुल पर नजर नहीं आए। लोग कुछ समझने को तैयार नहीं थे। पुल पर गाडिय़ों का आवागमन भी जारी रहा।

हडिय़ा पट्टी 11 बजे

उल्टा पुल के नीचे और वेरायटी चौक होकर लोग दुकानों में खरीदारी करने पहुंचते रहे। कोई रोकने वाला नहीं था। दुकानदार भी शारीरिक दूरी बनाए रखने के बारे में रोकटोक नहीं करते दिखे। मार्केट में दर्जनों बाइक जहां-तहां खड़ी थी। कुछ देर के लिए जाम जैसी स्थिति बन गई।

घंटाघर से कचहरी चौक 11.30 बजे

घंटाघर से लेकर कचहरी चौक तक दवा की दुकानें, इलेक्ट्रिक दुकानें खुली थी। निजी क्लीनिक भी खुले रहे। दवा दुकान और निजी क्लीनिक के बाहर भी लोगों की भीड़ थी। कहीं पर किसी को रोका-टोका नहीं गया। इस कारण लोग बेतरतीब तरीके से आते-जाते रहे।

हटिया रोड 12 बजे

हटिया रोड में शहर में मिली छूट और रियायत के बाद वाहनों की लंबी कतार लग गई। इस रोड में दवा के साथ-साथ किराना, इलेक्ट्रिक और पान-सुपारी की दुकानें भी खुली थीं। लोगों के आने जाने का सिलसिला चलता रहा। भीड़ लगाकर लोग खरीदारी करते दिखे।

12.45 बजे भोलानाथ पुल और 12 नंबर गुमटी पर लगा जाम

सड़क पर वाहनों का आना-जाना इस कदर रहा कि भोलानाथ पुल के नीचे जाम की स्थिति बन गई। काफी दूर तक जाम लगा रहा है। वहीं, ट्रेन परिचालन बंद होने के बाद भी 12 नंबर रेल गुमटी पर जाम का नजारा दिखा। इससे साफ है कि शहर में लॉकडाउन का पालन कितना हो रहा है।

chat bot
आपका साथी