मारवाड़ी कॉलेज पर विद्यार्थी परिषद् का कब्जा

मारवाड़ी कॉलेज छात्रसंघ पर विद्यार्थी परिषद् का कब्जा हो गया है। अध्यक्ष सहित सभी सीटों पर परिषद् से जुड़े छात्रों ने जीत दर्ज की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Mar 2018 10:16 AM (IST) Updated:Fri, 23 Mar 2018 10:16 AM (IST)
मारवाड़ी कॉलेज पर विद्यार्थी परिषद् का कब्जा
मारवाड़ी कॉलेज पर विद्यार्थी परिषद् का कब्जा

भागलपुर। मारवाड़ी कॉलेज छात्रसंघ पर विद्यार्थी परिषद् का कब्जा हो गया है। अध्यक्ष सहित सभी सीटों पर परिषद् से जुड़े छात्रों ने जीत दर्ज की है। अध्यक्ष पद पर कर्ण शर्मा, उपाध्यक्ष आलोक आनंद, सचिव मुकुल कुमार, संयुक्त सचिव हिमांशी सुप्रिया ने जीत दर्ज की है। जबकि काउंसलर के रूप में प्रिया कुमारी, भानू प्रताप कश्यप, कुणाल तिवारी, उत्तम शर्मा, जयप्रीत मिश्रा, विवेक शर्मा चुने गए हैं।

मतगणना के दौरान कॉलेज के द्वार को बंद कर दिया गया था। किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई थी। इस कारण किसी भी राजनीतिक पार्टी से जुड़े छात्र कॉलेज के अंदर प्रवेश नहीं कर सके। लेकिन कॉलेज के बाहर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् और महागठबंधन से जुड़े छात्र संगठनों के छात्रों के बीच तानातानी और मारपीट की स्थिति उत्पन्न हो गई थी।

लगातार छात्रों के बीच तूतू मैंमैं हो रही थी। लेकिन सुरक्षा व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रहने के कारण किसी तरह की अप्रिय घटना नहीं घटी। गुरुवार को मतगणना होने के कारण कॉलेज के प्राचार्य प्रो. गुरुदेव पोद्दार ने शुक्रवार को अवकाश घोषित कर दिया है। उधर, महागठबंधन के छात्रों ने कॉलेज बंद कराने का निर्णय लिया है।

महागठबंधन से जुड़े छात्र नेताओं का आरोप है कि चुनाव के दौरान कॉलेज प्रशासन द्वारा धांधली बरती गई है। मत पत्रों के साथ छेड़छाड़ किया गया है। वहीं कॉलेज के प्राचार्य गुरुदेव पोद्दार का कहना है कि राजभवन की गाइड लाइन्स के अनुसार ही चुनाव हुए हैं। किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं हुई है।

मालूम हो कि मारवाड़ी कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव मंगलवार को हुआ था। बुधवार को मतगणना होनी थी। लेकिन छात्रों के विरोध के कारण मतगणना नहीं हो पाई थी। इस कारण गुरुवार को मतगणना कराई गई।

chat bot
आपका साथी