'बिटिया मेरे बेटे से ही होगी शादी, कर दो गर्भपात', सुपौल में प्रेमी युवक के बाद माता-पिता ने किया घिनौना काम

पहले तो प्रेमी ने एक युवती को झांसे में लेकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। इसके बाद जब युवती गर्भवती हो गई तो मां बाप ने उसे झांसे में लिया कि बेटे के साथ शादी करवा देंगे लेकिन पहले गर्भपात करा दो। इसके बाद हद तब पार हो गई जब...

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Thu, 20 Jan 2022 05:03 PM (IST) Updated:Thu, 20 Jan 2022 05:03 PM (IST)
'बिटिया मेरे बेटे से ही होगी शादी, कर दो गर्भपात', सुपौल में प्रेमी युवक के बाद माता-पिता ने किया घिनौना काम
गर्भपात कराने के बाद किया गया दुराचार। जान से मारने की धमकी।

संवाद सूत्र, प्रतापगंज (सुपौल): एक युवती के साथ गांव के ही पड़ोसी युवक द्वारा शादी का प्रलोभन देकर पहले यौन शोषण करते रहने, गर्भवती बनाने फिर उस युवती को जान से मारने की योजना के प्रयास का एक शर्मसार कर देने वाला मामला प्रकाश में आया है। घटना राघोपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत पड़ने वाले एक गांव से जुड़ा है। जहां लगभग 20 वर्षीय युवती के साथ उसके घर से कुछ ही दूर के पड़ोसी युवक ने उसे बहला-फुसलाकर अपने झांसे में लेकर उसके साथ लगाातार यौन शोषण किया। इस बीच युवती गर्भवती हो गई। इसकी भनक लगते ही युवक के माता-पिता ने भी शादी करवाने का झांसा देकर बहला फुसलाकर कर युवती को सुपौल ले जाकर गर्भपात करवा दिया।

युवक ने युवती को चुराकर एक मोबाइल भी दे रखा था। बीते 12 जनवरी को युवक उस युवती को लेकर फरार हो गया। युवती के परिवार वालों ने थाना को उक्त युवक द्वारा अपहरण कर लिए जाने का आवेदन दिया गया्। तब तक इस घटना की खबर फैलने लगी थी। पुलिस की दबिश देख युवक युवती को लेकर घर आ पहुंचा। लेकिन युवती को युवक के मां-बाप हाथ-पैर बांध व मुंह को ढककर कर रख रहे थे। इस बीच राघोपुर की पुलिस को युवक के आने की भनक लग गई। राघोपुर थाना की पुलिस युवक को अपने साथ लेकर चला गया।

युवक के पिता ने पंचायत के मुखिया के साथ युवती को 72 घंटे के अंदर हाजिर करने का बांड भरकर युवक को कहीं नहीं भागने देने की शर्त पर वापस ले आया। लेकिन शर्त के मुताबिक सामाजिक पंचायत में जो निर्णय लिया जाएगा वह युवक के पिता को मान्य होगा। इधर उसी रात युवती की हत्या कर कहीं ठिकाने लगाने की योजना बनाई जा रही थी। लेकिन पुलिस के साथ बनाए बांड के भयवश युवक के परिवार वाले युवती को चाकू के नोंक पर कुछ नहीं बताने की धमकी देकर रात के अंधेरे में घर के पीछे से भगा दिया।

जान बचाकर भागी डरी सहमी युवती के हल्ला सुन लोग पहुंचे और लड़की की आपबीती सुन लोगों का आक्रोश चरम पर पहुंच गया। दूसरे दिन गांव वालों ने मुखिया, सरपंच की उपस्थिति में सैकड़ों लोगों की उपस्थिति में पंचायत बुलाई। उससे पूर्व भी युवक के पिता के कहने पर पंचायत बुलाई गई थी। लेकिन दोनों पंचायत में युवक के कोई भी सदस्य उपस्थित नहीं हुए। युवक व उसके माता-पिता के रवैये से आजिज आक्रोशित जनप्रतिनिधियों ने पंचनामा बनाकर युवक के स्वजनों को हर ²ष्टिकोण से दोषी माना। युवती के बयान पर महिला थाना सुपौल में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है युवती की मेडिकल जांच के साथ-साथ पुलिस अगली कार्रवाई में जुट गई है।

chat bot
आपका साथी