Bihar Panchayat Election 2021: देवर-भाभी हुए आमने-सामने तो घरेलू विवाद आ गए सड़कों पर, 20 अक्टूबर को सुपौल में होगा चुनाव

Bihar Panchayat Election 2021 पंचायत चुनाव के कई पद ऐसे हैं जहां घर के ही कुछ सदस्‍य आमने-सामने चुनाव लड़ रहे हैं। एक ही पद के लिए देवर-भाभी आमने-सामने हैं। गिना रहे घर की खामियां। नामांकन खत्म होते ही चुनाव की सरगर्मी हुई और तेज।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 06:24 AM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 06:24 AM (IST)
Bihar Panchayat Election 2021: देवर-भाभी हुए आमने-सामने तो घरेलू विवाद आ गए सड़कों पर, 20 अक्टूबर को सुपौल में होगा चुनाव
चरम पर ग्रामीण गुटबाजी, 20 अक्टूबर को होगा मतदान

संवाद सूत्र, राघोपुर (सुपौल)। पंचायत चुनाव का गुणा-भाग लंबे वक्त से ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहा है। इधर चुनाव की तिथि मुकर्रर होने के साथ-साथ नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद गांवों में पंचायत चुनाव की सरगर्मी और तेज हो गई है। लोग अपने-अपने प्रत्याशियों को जीत दिलाने के लिए हर दिन समीकरण तय कर रहे हैं। हर दिन जीत-हार का गणित को लेकर सजने वाली चौपाल पंचायत चुनाव को बेहद रोमांचक बना दी है।

मतदाता भी अन्य चुनाव की अपेक्षा पंचायत चुनाव में अधिक रुचि ले रहे हैं। हालांकि इस चुनाव में ग्रामीणों के बीच गुटबाजी भी चरम पर है। एक ही पद के लिए प्रखंड की कई पंचायत में सगे भाई एक-दूसरे के विरुद्ध ताल ठोक रहे हैं तो कहीं देवर-भाभी आमने-सामने होकर अपने ही घर की खामियां लोगों को गिना रहे हैं। मतदाता प्रत्याशियों की नब्ज टटोलने में लगे हैं कि सचमुच चुनाव कौन लड़ रहा है, किसे कौन लड़ा रहा है। किस दावेदार के साथ कितने लोग हैं। उनके साथ परिवार के अन्य सदस्य है या नहीं।

कई तरह की चर्चा के साथ सुबह की शुरुआत होते हुए गुस्सा झड़प के साथ रात ढल जाती है फिर सुबह होते ही वहीं से शुरुआत हो जाती है। ज्ञातव्य हो कि प्रखंड में 20 अक्टूबर को विभिन्न पदों के लिए चुनाव होना है। एक अक्टूबर को नामांकन की अंतिम तिथि के साथ ही सभी पंचायत में उम्मीदवारों का चेहरा सामने आ गया है। हालांकि नाम वापसी की तिथि समाप्ति तक कौन किसपर भारी है यह कहना गलत होगा।

पिपरा में आज से भरे जाएंगे नामजदगी के पर्चे

पिपरा प्रखंड के लिए पंचायत चुनाव की अधिसूचना सोमवार को जारी होने के बाद मंगलवार से नामजदगी का पर्चा भरना शुरू हो जाएगा। बता दें कि प्रखंड अंतर्गत एक पंचायत पिपरा के नगर निकाय में शामिल होने के बाद अब यहां 15 पंचायतों के लिए चुनाव होगा।

chat bot
आपका साथी