बिहार के मंत्री शाहनवाज हुसैन बैंक अधिकारी पर नाराज, अरर‍िया में बोले-क्‍यों नहीं देते हैं आप ऋण

बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने अररिया में कहा बिहार में उद्योग ढ़ रहा है। 26 मई को अररिया में होगा उद्यमी सम्मेलन जिसमें बैंक अधिकारियों के साथ होगी मीटिंग। उद्यमी सम्मेलन में उद्यमियों को 5 लाख का अनुदान व 5 लाख के ऋण का सौंपा जाएगा कागजात।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Thu, 19 May 2022 11:31 PM (IST) Updated:Fri, 20 May 2022 05:49 PM (IST)
बिहार के मंत्री शाहनवाज हुसैन बैंक अधिकारी पर नाराज, अरर‍िया में बोले-क्‍यों नहीं देते हैं आप ऋण
बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन।

संवाद सूत्र, फारबिसगंज (अररिया)। बिहार सरकार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन किशनगंज के कार्यक्रम में शिरकत करने के क्रम में फारबिसगंज पहुंचे। जहां उन्होंने विधायक विद्यासागर केसरी के आवास पर कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात की। इस दौरान उद्योग मंत्री ने कहा कि आगामी 26 मई को अररिया में उद्यमी सम्मेलन होगा। जिसमें उद्यमियों को 5 लाख रुपये के ऋण और 5 लाख रुपये के अनुदान का कागजात सौंपा जाएगा। शाहनवाज हुसैन ने अररिया के बैंक पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि अररिया के बैंक प्रधानमंत्री जन सृजन योजना में लोन देने में आनाकानी कर रही है। जिसका अररिया में रिकार्ड अच्छा नहीं है। उन्होंने कहा कि उद्यमी सम्मेलन के बाद डीएम के साथ बैठक करेंगे साथ ही बैंक अधिकारियों के साथ भी उनकी बैठक होगी।

उद्योग मंत्री ने कहा कि वर्तमान समय में सीमांचल के बॉर्डर पर इंडस्ट्रीज आने लगी है। पूर्णिया में लगभग 105 करोड़ का एथनोल फैक्ट्री का शुभारंभ हुआ। जबकि आगामी 25 दिसंबर को फारबिसगंज में बहुत बड़ा कार्यक्रम आयोजन होने वाला है। स्टार्च फैक्ट्री शुभारंभ होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि 25 दिसंबर पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म दिवस भी है। उन्होंने सीमांचल के लिए बहुत कुछ किया है। आयोजित होने वाले कार्यक्रम में वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी आग्रह करेंगे कि शामिल हो। उद्योग मंत्री ने कहा कि उनके जिम्मे में राज्य का काम मिला है। जिसमें उन्हें काफी मन भी लग रहा है। बड़ी-बड़ी कंपनियां बिहार में निवेश करने आ रही है। टेक्सटाइल के क्षेत्र में भी पॉलिसी बनाकर उसको आगे बढ़ाने वाले हैं। सड़के बन रही है अररिया को नया इंडस्ट्रियल एरिया बनाएंगे जिसमें इन्वेस्टर भी आएंगे।

उद्योग मंत्री ने कहा कि गलगलिया से सिलीगुड़ी फोरलेन करने की मांग नितिन गडकरी से वह मिलकर करेंगे। इससे पूर्व उद्योग मंत्री के फारबिसगंज पहुंचते ही सांसद प्रदीप कुमार सिंह, विधायक विद्यासागर केसरी एवं सिटी विधायक विजय मंडल ने अंग वस्त्र पहनाकर उनका स्वागत किया। इस मौके पर कार्यकर्ताओं में मुख्य रूप से किशनगंज भाजपा जिलाध्यक्ष सुधांशु गोप, हरी अग्रवाल, मनोज झा, प्रदीप कनोजिया, प्रमोद पासवान, दिलीप मेहता, शिवराम साह, अविनाश कनौजिया,, सुनील चौरसिया, अमित निराला, बलराम केसरी, अमर कामत, रजत सिंह, प्रदीप कर्ण, प्रयाग पासवान, राजेश केसरी, प्रसनजीत चौधरी सहित अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी