बार काउंसिल से मान्यता लेगा विवि : कुलपति

भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. रमा शंकर दुबे ने कहा है कि बार काउंसिल ऑफ इं

By Edited By: Publish:Fri, 09 Dec 2016 03:31 AM (IST) Updated:Fri, 09 Dec 2016 03:31 AM (IST)
बार काउंसिल से मान्यता लेगा विवि : कुलपति

भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. रमा शंकर दुबे ने कहा है कि बार काउंसिल ऑफ इंडिया से टीएनबी लॉ कॉलेज की मान्यता ली जाएगी। इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। कॉलेज प्रशासन ने बार काउंसिल ऑफ इंडिया की टीम को आमंत्रित किया है। इसके लिए तीन लाख पांच हजार रुपये भेज दिए गए हैं। शेष राशि जुटाने के लिए कॉलेज प्रशासन को निर्देश दिया गया है। छात्रों से कहा गया है कि वे कॉलेज प्रशासन को फीस को लेकर सहयोग करें।

कुलपति ने कहा कि टीएनबी लॉ कॉलेज को प्रोविजनल मान्यता बार काउंसिल ऑफ इंडिया से मिली हुई है। बार काउंसिल की टीम को मान्यता के पूर्व जांच के लिए आमंत्रित किया गया है। इसके लिए राशि ड्राफ्ट बनाकर भेज दी गई है। इसके अलावा भी वड़ी राशि बार काउंसिल को देना है, इसकी व्यवस्था कॉलेज स्तर पर की जा रही है। कुलपति ने बताया कि बार काउंसिल से मान्यता को लेकर टीएनबी लॉ कॉलेज के छात्र उनसे मिलने आए थे। छात्रों को समझा-बुझाकर शांत करा दिया गया है। छात्रों से कहा गया है कि वे कॉलेज प्रशासन को फीस जमा करने में सहयोग दें। बिना छात्रों के मदद राशि जमा करना कॉलेज प्रशासन के लिए मुश्किल है।

इधर, बार काउंसिल से टीएनबी लॉ कॉलेज की मान्यता को लेकर गुरुवार को कॉलेज व विश्वविद्यालय का माहौल गर्म रहा। छात्र कुलपति व प्राचार्य का घेराव करते रहे। टीएनबी लॉ कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एसके पांडेय का कहना है कि बार काउंसिल ऑफ इंडिया के ज्वाइंट सेक्रेटरी अशोक कुमार पांडेय ने चार फरवरी 16 को पत्र के माध्यम से सूचना दी है कि कॉलेज की जांच होने तक छात्रों के नामांकन लेने के लिए प्रोविजनल मान्यता दी जा रही है। सत्र 2016-17 में छात्रों का नामांकन लिया जा सकता है। प्राचार्य ने बताया कि अगस्त 2015 में वकालत के लिए लाइसेंस लेने छात्र गए थे। उन्हें लाइसेंस नहीं दिया गया था। लेकिन अप्रैल 16 से छात्रों को बिना रुकावट के लाइसेंस मिल रहा है। इस आशय का पत्र भी कॉलेज को अशोक कुमार पांडेय के हवाले से मिला है।

chat bot
आपका साथी