पार्षदों का काम है सफाई व पेयजल की व्यवस्था करना

भागलपुर। नगर विधायक अजीत शर्मा ने कहा कि जनता ने पार्षदों को वार्ड की साफ-सफाई व पेयजल व्यवस्था करने

By Edited By: Publish:Sun, 01 May 2016 02:50 AM (IST) Updated:Sun, 01 May 2016 02:50 AM (IST)
पार्षदों का काम है सफाई व पेयजल की व्यवस्था करना

भागलपुर। नगर विधायक अजीत शर्मा ने कहा कि जनता ने पार्षदों को वार्ड की साफ-सफाई व पेयजल व्यवस्था करने के लिए चुना है। इसलिए पार्षदों को अपने-अपने वार्ड में जनता की समस्याओं पर ध्यान देना चाहिए। विधायक श्री शर्मा पैन इंडिया के अधिकारियों के साथ शनिवार को वार्ड नंबर 16 के जगन्नाथ सूरी लेन व मंदरोजा मोहल्ले का जायजा ले रहे थे।

उन्होंने बिजली व पानी को लेकर राजनीति नहीं करने की नसीहत दी। साथ ही कहा कि जल संकट से निपटने के लिए पार्षद, जनप्रतिनिधि व प्रबुद्धजनों को सहयोग देना चाहिए। उन्होंने कहा कि नगर निगम में प्रशासनिक अधिकार मेयर और नगर आयुक्त को ही हैं। हालांकि विधायक ने सलाह देते हुए कहा कि पार्षदों के वार्ड की जनता प्यासी है उन्हें इस पर विशेष ध्यान देना चाहिए। हालांकि उन्होंने कहा कि जनता को पानी उपलब्ध कराना विधायक का भी कर्तव्य है। विधानसभा में उन्होंने शहर में जलसंकट का मुद्दा उठाया था। मुख्यमंत्री के संज्ञान में सारी समस्या को प्रमुखता से रखा गया है।

दरअसल, वार्ड नंबर 16 उपमहापौर डॉ. प्रीतिशेखर का वार्ड है। जिसका विधायक जायजा ले रहे थे। इस दौरान स्थानीय लोगों ने विधायक के समक्ष बो¨रग में पानी के कम आने की शिकायत की। ग्रामीणों ने बताया कि मोहल्ले के करीब 70 घरों में पेयजल आपूर्ति पूरी तरह बंद है। यहां जरुरत से अधिक पांच चाबी लगी हुई हैं। विधायक ने तत्काल पैन इंडिया के अधिकारियों को कम्प्रेसर द्वारा डीप बो¨रग की सफाई करने का निर्देश दिए। उन्होंने टैंकर से आपूर्ति करने का भी निर्देश दिया। विधायक ने गोशाला स्थित जलमीनार का भी जायजा लिया। यहां जीर्ण-शीर्ण पाइप लाइन की वजह से जल मीनार से पानी की आपूर्ति नहीं हो पा रही है।

विधायक ने पैन इंडिया के अधिकारियों को तत्काल प्राथमिकता के आधार पर जर्जर पाइप को बदलने का निर्देश दिया, ताकि लोगों को पर्याप्त मात्रा में जलापूर्ति हो सके। जिससे चार-पांच वार्डो को जलापूर्ति का लाभ मिल पाएगा। जन शिकायत के आधार पर विधायक ने नगर आयुक्त से आग्रह किया है कि वहां के दो पंप चालक का स्थानांतरण कर दूसरे पंप चालक को नियुक्त किया जाए।

इस दौरान कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष डॉ. अभय आंनद, पूजा साह, राकेश साह, मिट्ठू, पल्लवी शर्मा, पंकज सिंह व रवींद्र यादव आदि मौजूद थे।

--------------

कोट..---------

माननीय विधायक सरकार के अंग हैं। पैन इंडिया के कार्य में सुधार लाने के लिए सरकार पर दवाब बनाएं। शहरवासी जल संकट से जूझ रहे हैं। सरकार के स्तर से प्रयास होना चाहिए। एजेंसी पर सरकार का नियंत्रण है इसलिए उन्हें ही प्रयास करना होगा।

- डॉ. प्रीति शेखर, उपमहापौर

chat bot
आपका साथी