डीईओ से बिना मिले लौटे उर्दू टीइटी पास अभ्यर्थी

भागलपुर। विभागीय लापरवाही के कारण उच्च न्यायालय के आदेश के बावजूद जिले के करीब 568 विशेष पात्रता पर

By Edited By: Publish:Tue, 24 Nov 2015 02:23 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2015 02:23 AM (IST)
डीईओ से बिना मिले लौटे उर्दू टीइटी पास अभ्यर्थी

भागलपुर। विभागीय लापरवाही के कारण उच्च न्यायालय के आदेश के बावजूद जिले के करीब 568 विशेष पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण उर्दू और बांग्ला भाषा के अभ्यर्थियों का नियोजन नहीं हो पाया है। इससे नाराज अभ्यर्थियों का समूह सोमवार को डीईओ से मिलने गया। डीईओ के नहीं मिलने से क्षुब्ध अभ्यर्थियों ने उनके कार्यालय के बाहर नारेबाजी की।

उर्दू विशेष टीईटी पास अभ्यर्थी संघ के उपाध्यक्ष मो. रजी अहमद ने कहा कि 26 नवंबर तक में मेधा सूची का प्रकाशन नहीं किए जाने पर संघ डीईओ कार्यालय में तालाबंदी कर आंदोलन करेगा। उन्होंने कहा, जिले में सभी प्रखंड के पंचायत सचिव अपनी मनमानी करके बिना नजराना कोई भी सूची जिला मुख्यालय भेजने को तैयार नहीं है। पूछने पर सचिव टालमटोल करते हैं। कोर्ट के आदेश पर शिक्षा विभाग ने नियोजन इकाई द्वारा मेधा सूची को सात सितंबर तक में सार्वजनिक करने और सभी नियोजन इकाई द्वारा नौ सितंबर तक में नियोजन पत्र निर्गत करने की तिथि तय की थी। अभी तक कुछ भी नहीं हुआ है। टीईटी पास अभ्यर्थी मो. मुस्तफा, मो जुलफुकार अंसारी ने कहा कि हमलोग रोज डीइओ कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं लेकिन परिणाम सिफर है।डीइओ के कार्यालय में नहीं रहने से संघ ने बिना उनसे मिले कार्यालय में आवदेन दिया।

-------------------

डीईओ को शिक्षक संघ ने प्रोन्नति मामले में दिया आवेदन

तीन सूत्री मांग का दिया ज्ञापन

भागलपुर जासं : बिहार प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ ने डीइओ के कार्यालय में आवेदन दिया जिसमें कहा गया है किउन्नीस सितंबर को प्रोन्नति समिति की बैठक 31.12.2013 को आधार वर्ष मानते हुए शिक्षकों की वरीयता सूची तैयार कर शिक्षकों को प्रोन्नति देने का निर्णय लिया गया था जिसकेआधार पर तीन सौ सत्रह शिक्षकों की वरीयता सूची तैयार कर शिक्षकों का विभाग ने काउंसिलिंग करवाया था लेकिन बीस नवंबर की बैठक में इस बात का खुलासा हुआ कि मात्र पैंसठ शिक्षकों को हीं प्रोन्नति दी गयी जो समिति के पूर्व निर्णय के विरूद्ध है। संघ ने डीईओ के सामने आवेदन में तीन सूत्री मांग सौंपा। जिसके बारे में संघ के अध्यक्ष डॉ शेखर गुप्ता ने कहा कि 31.12.2013 को आधार वर्ष मानते हुए प्रोन्नति दिया जाये। 31.12.2012 को स्नातक वेतनमान में प्रोन्नति प्राप्त वैसे शिक्षक जिन्होंने 14.1.2013 या उसके बाद विद्यालय योगदान किया है लेकिन स्नातकोत्तर की योग्यता वाले को प्रोन्नति सूची में शामिल किया जाये क्योंकि ऐसे शिक्षकों की प्रोन्नति 31.12.2012 को हीं हुई है तथा प्रात: कालीन सत्र में विभागीय अनुमति प्राप्त कर योग्यता विस्तार करने वाले शिक्षकों को वरीयता सूची में शामिल कर प्रोन्नति दी जाये क्योंकि ऐसे शिक्षकों विभागीय अनुमति प्राप्त कर योग्यता विस्तार किया हैं और पूर्व की समिति ने इन्हें उक्त आधार पर प्रोन्नति दी है। आवेदन देनेवालों में वरीय अध्यक्ष विनय भूषण भारती,सुमन कुमारी,प्रदीप रविदास,मो गौस रब्बानी,अनोज कुमार रजक,प्रवीण कुमार, मनोज विद्यार्थी,परमानंद चौधरी,ब्रहदेव रविदास नीलेन्द्र कापरी,अजीत पाल,रंजन कुमार, ओमप्रभाष,मनोज कुमार साह आदि थे।

--------------------

बैठक बाद प्रोन्नति के बारे में जानने के लिये शाम में डीईओ कार्यालय पहुंचे शिक्षक

फोटो : डीइओ कार्यालय के बाहर खडे शिक्षक

भागलपुर जासं: सोमवार को डीएम कार्यालय में डीइओ,डीपीओ की बैठक प्रोन्नति विषय पर होने की जानकारी बिहार प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ को पता चला तो कई शिक्षक शाम में डीइओ से बैठक बाद निकले निष्कर्स की जानकारी लेने डीइओ कार्यालय गये लेकिन शाम में डीईओ के बैठक बाद कार्यालय नहीं आने पर शिक्षकों ने रोष व्यक्त कर विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए विभाग की मनमानी पर विरोध जताया। इस बारे में डीइओ फुलबाबू चौधरी ने बताया कि बैठक में कोर्ट के आदेशानुसार दो सौ अस्सी शिक्षकों की हीं नियमत: प्रोन्नति होगी।

------------------------

chat bot
आपका साथी