एक साल पूर्व खोया बच्चा सोनपुर मेले में मिला

संवाद सूत्र, साहेबपुर कमाल : सनहा उत्तर पंचायत के बखड्डा ग्राम निवासी स्व. रामदयाल साह का चार वर्षीय

By Edited By: Publish:Mon, 24 Nov 2014 01:05 AM (IST) Updated:Mon, 24 Nov 2014 01:05 AM (IST)
एक साल पूर्व खोया बच्चा सोनपुर मेले में मिला

संवाद सूत्र, साहेबपुर कमाल : सनहा उत्तर पंचायत के बखड्डा ग्राम निवासी स्व. रामदयाल साह का चार वर्षीय पुत्र सज्जन कुमार एक साल पूर्व खगड़िया के गौशाला मेले से गुम होने के बाद शनिवार को हाजीपुर के सोनपुर मेले से बरामद कर हाजीपुर पुलिस एवं बालगृह संचालक द्वारा परिजन को सौंप दिया गया। इससे परिजन ही नहीं संपूर्ण गांव में खुशी की लहर दौड़ गई।

बताया जाता है कि बच्चे के गुमशुदगी मामले में पिता द्वारा खगड़िया थाना में बखड्डा गांव के ही शंकर साह सहित 13 लोगों पर अपहरण का मामला दर्ज करवाया था। इस मामले में राजू साह एवं शंकर साह समेत दोनों की पत्‍‌नी की गिरफ्तारी भी की गई। जिससे दोनों पक्षों में तनाव उत्पन्न हो गया और एक माह पूर्व दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। इसमें अपहृत बच्चे के पिता रामदयाल की हत्या कर दी गई थी। दादी लूखो देवी के दोनों हाथ कई स्थानों से तोड़ दिए गए। इतना कुछ होने के बावजूद बच्चे के मिल जाने की खुशी जहां परिजनों को है, वहीं अपहरण कांड के आरोपियों में भी खुशी देखी जा रही है।

गुमशुदगी एवं बरामदगी का विस्तृत ब्योरा पेश करते हुए पंचायत के मुखिया भूषण शर्मा ने बताया कि बच्चे के पिता राम दयाल खगड़िया स्थित गौशाला मेला में पिछले साल मनिहारी की दुकान लगाए हुए थे। सपरिवार दुकान का संचालन कर रहे थे। इसी बीच अचानक बच्चा गायब हो गया। हाल के दिनों में सोनपुर के बाजार में बखड्डा के ही एक व्यक्ति जो कबाड़ी की दुकान चलाता था उसे गायब बच्चे के बारे में पता चला। उसने इसकी जानकारी बखड्डा पहुंच मुखिया एवं परिजनों को दी। इसके बाद मुखिया हाजीपुर पहुंच बच्चे की शिनाख्त किया। बच्चा वहां के एक महिला के हवाले था।

chat bot
आपका साथी