नौ करोड़ से ठीक होगी शंभूगंज-असरगंज सड़क

बांका। पथ निर्माण विभाग जल्द ही नौ करोड़ की लागत से शंभूगंज-असरगंज मुख्य सड़क का निर्माण नए सिरे से कराएगा। इसके लिए सरकार की ओर से विभाग को राशि भी आवंटित कर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Nov 2018 08:54 PM (IST) Updated:Wed, 14 Nov 2018 08:54 PM (IST)
नौ करोड़ से ठीक होगी शंभूगंज-असरगंज सड़क
नौ करोड़ से ठीक होगी शंभूगंज-असरगंज सड़क

बांका। पथ निर्माण विभाग जल्द ही नौ करोड़ की लागत से शंभूगंज-असरगंज मुख्य सड़क का निर्माण नए सिरे से कराएगा। इसके लिए सरकार की ओर से विभाग को राशि भी आवंटित कर दी गई है। सड़क के निर्माण कार्य को धरातल पर उतारने के लिए विभाग की ओर से निविदा आमंत्रण सूचना के प्रकाशन की प्रक्रिया जारी है। इसके बाद निविदा की प्रक्रिया पूरी करते हुए एजेंसी का चयन कर सड़क निर्माण का कार्य आरंभ कर दिया जाएगा। आठ किलोमीटर लंबी इस सड़क से दो दर्जन गांव का सफर आसान होगा।

------------------

मुंगेर को जोड़ने वाली मुख्य सड़क :

शंभूगंज-असरगंज मुख्य सड़क दो जिलों के लिए लाइफ लाइन है। सड़क बांका एवं मुंगेर जिला को जोड़ती है। बांका जिले के शंभूगंज प्रखंड से शुरू होकर मुंगेर जिले के असरगंज प्रखंड से सीधे जुड़ी है। इस सड़क के निर्माण से शंभूगंज प्रखंड के कुर्माडीह, रायपुरा, बंशीपुर, चकमाडीह, कसटीकरी, कढ़ीकुर्मा, रमचुआ, चटमा बाजार व बेलारी एवं असरगंज प्रखंड के ढबलपुर, उंचा गांव, मनीहारी व बाथ करहरी सहित दोनो प्रखंडों के दो दर्जन गांवों के लोगों का सफर आसान व आरामदायक होगा।

-----------

देवघर- सुल्तानगंज मुख्य सड़क से जुड़ी है सड़क :

शंभूगंज- असरगंज सड़क सीधे देवघर- सुल्तानगंज मुख्य सड़क से जुड़ी है। जर्जर हालत के कारण लोगों को इससे परेशानी होगी। इससे मुंगेर तक का सफर आसान होगा। खासकर सावन के महीने में इस सड़क की महत्ता बढ़ जाती है। देवघर- सुल्तानगंज मुख्य सड़क पर वाहनों के लोड को कम करने में काफी सहायक है। लेकिन इस सड़क के जर्जर हो जाने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। ------------------------

कोट

नौ करोड़ की लागत से शंभूगंज- असरगंज मुख्य सड़क का निर्माण कराया जाएगा। आठ किलोमीटर लंबी सड़क बांका एवं मुंगेर जिले को जोड़ती है। जिससे दोनों जिलों के दो दर्जन गांवों के लोग लाभांवित होंगे। सड़क निर्माण के लिए निविदा आमंत्रण सूचना के प्रकाशन की प्रक्रिया जारी है।

मनोरंज कुमार पांडेय, कार्यपालक अभियंता, बांका पथ निर्माण विभाग

chat bot
आपका साथी