सुबह-सुबह बिजली को तरस रहे लोग

बांका। उमस भरी गर्मी में रोज छह घंटे बिजली कट की समस्या से शहरवासी परेशान हैं। तार, एलटी व पोल आदि ब

By Edited By: Publish:Sat, 11 Jun 2016 11:56 PM (IST) Updated:Sat, 11 Jun 2016 11:56 PM (IST)
सुबह-सुबह बिजली को तरस रहे लोग

बांका। उमस भरी गर्मी में रोज छह घंटे बिजली कट की समस्या से शहरवासी परेशान हैं। तार, एलटी व पोल आदि बदलने के लिए सुबह तीन से नौ बजे तक शटडॉउन लिया जा रहा है। शहरी क्षेत्र में मेंटेनेंश का कार्य पिछले तीन माह से चल रहा है। लेकिन, अभी तक भी यह काम पूरा नहीं हुआ है। जिसके कारण बांका का आम अवाम बिजली समस्या से त्रस्त है। कभी रात के दो तो कभी तीन बजे बिजली कट जाती है। जो, सुबह लगभग दस या ग्यारह बजे ही आती है। इस बीच बिजली बिना लोगों का जीना मुहाल हो जाता है। सबसे अधिक परेशानी सुबह बिजली नहीं रहने पर लोगों की टंकी खाली रह जाती है। नौ बजे के बाद ही उन्हें पानी नसीब होती है। छात्र-छात्राएं हो या कार्यालय जाने वाले लोग बिजली के अभाव में इस उमस भरी में गर्मी में किसी की नींद पूरी नहीं होती है। दिन में भी रह रह कर बिजली कटते रहती है। नतीजा यह है कि जिनके घरों में इन्वर्टर है उनका इन्वर्टर भी ठीक से चार्ज नहीं हो पाता है। शहर में बिजली का हाल ग्रामीण क्षेत्रों से भी बदहाल है। जिसके कारण कई कार्य प्रभावित हो रहा है।

बिजली की बदहाली पर बाबूटोला के उपभोक्ता संजीव कुमार बताते हैं कि दिन या रात कभी भी बिजली ठीक से चार घंटे नहीं रहती। आजाद चौंक निवासी प्रिया आलोक बताती है कि बिजली आपूर्ति के नाम पर बांका में खानापूर्ती की जा रही है। नया टोला निवासी शिवांगी मेहता का कहना है कि जिस तरह से बिल की वसूली समय पर होती है। उस हिसाब से आपूर्ति नहीं हो पा रही है। विजय नगर निवासी आजाद अरमान का कहना है कि मुख्यमंत्री का बिजली आपूर्ति का दावा बांका में सिफर साबित हो रहा है।

..............

क्या कहते हैं कार्यपालक अभियंता

गर्मी के कारण ही सुबह तीन से नौ बजे तक एजेंसी को शटडॉउन दिया जा रहा है। ताकि मेंटेनेंश का कार्य भी प्रभावित न हो और लोगों को बिजली किल्लत भी न झेलनी पड़े। विभाग की ओर से रविवार तक कार्य पूरा कराने का प्रयास किया जा रहा है।

गौरव पाण्डेय, कार्यपालक अभियंता विद्युत

chat bot
आपका साथी