सावन आते ही सब्जियों के भाव में लगी आग

बांका। सावन का महीना शुरू होते ही जहा एक ओर चहुंओर मौसम सुहाना हो गया है, वहीं दूसरी ओर श्रावणी मेला

By Edited By: Publish:Tue, 04 Aug 2015 01:15 AM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2015 01:15 AM (IST)
सावन आते ही सब्जियों के भाव में लगी आग

बांका। सावन का महीना शुरू होते ही जहा एक ओर चहुंओर मौसम सुहाना हो गया है, वहीं दूसरी ओर श्रावणी मेला की वजह से सब्जियों के भाव में आग लग गयी है।

हरी सब्जी खाना आमलोगों के बस की बात नहीं रह गयी है। बावजूद इसके कावरिया पथ के प्राय: सभी मुख्य बाजारों में केसरिया वस्त्रधारी ग्राहकों के इंतजार में सब्जी की दुकानों को दुल्हन की तरह सजाया गया है।

कटोरिया सहित जिलेबिया, तेतरिया, सूइया, चादन आदि बाजारों में श्रावणी मेला को लेकर कई अस्थायी सब्जी की दुकानें खुल गयी है। कावरिया वाहन के रूकते ही सब्जी दुकानदारों द्वारा चिल्ला-चिल्ला कर भाव बताने का दौर भी शुरू हो जाता है। श्रावणी मेला शुरू होने के साथ ही प्राय: सभी हरी सब्जियों के भाव में बढोतरी हुई है। हालाकि अभी बाजार में फूलगोभी, पत्ता गोभी, धनिया पत्ता, मूली, टमाटर समेत सभी सब्जिया उपलब्ध है।

ज्ञात हो कि मेला में प्रतिदिन लाखों की संख्या में चलने वाले कावरिये और रास्ते में संचालित होने वाले सेवा शिविरों की वजह से सब्जी की डिमाड काफी बढ जाती है।

कटोरिया बाजार के दुकानदार लालू साह, मुकेश साह, प्रकाश साह, जामुन साह, दिलीप साह, राजकुमार साह, बद्री साह, विजय साह आदि ने बताया कि कावरियों को ताजा सब्जी उपलब्ध कराने हेतु प्रत्येक दिन देवघर एवं आसनसोल मंडी से सब्जिया मंगायी जाती है।

- सब्जी दाम (प्रतिकिलो)

टमाटर 40 रूपये

करेला 24 रूपये

खीरा 25 रूपये

फूलगोभी 100 रूपये

पत्तागोभी 30 रूपये

कोंकरी 40 रूपये

बैंगन 20 रूपये

मूली 25 रूपये

मिर्च 20 रूपये

कद्दू 15 रूपये (पीस)

chat bot
आपका साथी