बैंक ऋण वसूली में उपभोक्ताओं के साथ सरल प्रक्रिया अपनाएं

औरंगाबाद। जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव प्रणव शंकर ने जिला विधिक सेवा प्राधिकार के प्रकोष्ठ में अग्रणी बैंक प्रबंधक क्षेत्रीय प्रबंधक शाखा प्रबंधक के साथ बैठक की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 05:05 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 05:05 PM (IST)
बैंक ऋण वसूली में उपभोक्ताओं के साथ सरल प्रक्रिया अपनाएं
बैंक ऋण वसूली में उपभोक्ताओं के साथ सरल प्रक्रिया अपनाएं

औरंगाबाद : जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव प्रणव शंकर ने शुक्रवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकार के प्रकोष्ठ में अग्रणी बैंक प्रबंधक, क्षेत्रीय प्रबंधक, शाखा प्रबंधक के साथ बैठक की। इसमें आगामी 11 सितंबर को आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत की तैयारियों के सिलसिले में उनके द्वारा बैंक ऋण से संबंधित मामले को निपटाने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। साथ ही बैंक से संबंधित पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया कि कोरोना काल में लोगों की आर्थिक स्थिति कमजोर हुई है। वैसी परिस्थिति में बैंक को सरल सिस्टम रखकर समझौता करने के लिए आगे आना होगा।

सचिव ने बताया कि बैंक के पदाधिकारियों द्वारा आश्वासन दिया गया कि वैसे मामले जो पुराने हैं और संबंधित पक्षकार राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से अपने बकाया ऋण को निपटाना चाहते हैं। उन्हें अधिक से अधिक लाभ दिया जाएगा। सचिव द्वारा अधिक से अधिक लोगों को इसका लाभ देने हेतु बैंक के पदाधिकारियों को निर्देशित किया। साथ ही सचिव ने कहा कि पिछले राष्ट्रीय लोक अदालत की तुलना में इस बार दोगुना वादों का निष्पादन का लक्ष्य रखें। अगली बार 10 करोड़ रुपये का सेटलमेंट का लक्ष्य है। यह तभी प्राप्त होगा जब बैंक पदाधिकारी सरल एवं मानवीय पहलू को ध्यान में रखेंगें। बैंक पदाधिकारियों ने इस बात का सचिव को आश्वासन दिया कि उनके द्वारा पूरी कोशिश की जाएगी कि निर्देशित लक्ष्य प्राप्त हो। इस मौके पर अग्रणी बैंक प्रबंधक, उपेंद्र चतुर्वेदी भारतीय स्टेट बैंक के प्रबंधक, अजय कुमार द्विवेदी, दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के प्रबंधक संटू कूुमार, बैंक आफ बड़ोदा के प्रबंधक तथा अन्य बैंक के पदाधिकारी उपस्थित रहें।

chat bot
आपका साथी