औरंगाबाद में 1 बजे तक 34.06 फीसद हुआ मतदान

लोकसभा क्षेत्र के सभी विधानसभा क्षेत्रों में गुरुवार सुबह सात बजे से मतदान शांतिपूर्ण शुरू हुआ। दोपहर एक बजे तक पूरे जिले में 34.06 फीसद मतदान हुआ है। जिसमें पुरुष वोटर की प्रतिशतता 34.20 है। जबकि महिला वोटरों की प्रतिशत 33.50 रहा। इस दौरान कहीं से भी कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Apr 2019 02:15 PM (IST) Updated:Thu, 11 Apr 2019 02:15 PM (IST)
औरंगाबाद में 1 बजे तक 34.06 फीसद हुआ मतदान
औरंगाबाद में 1 बजे तक 34.06 फीसद हुआ मतदान

औरंगाबाद । लोकसभा क्षेत्र के सभी विधानसभा क्षेत्रों में गुरुवार सुबह सात बजे से मतदान शांतिपूर्ण शुरू हुआ। दोपहर एक बजे तक पूरे जिले में 34.06 फीसद मतदान हुआ है। जिसमें पुरुष वोटर की प्रतिशतता 34.20 है। जबकि महिला वोटरों की प्रतिशत 33.50 रहा। इस दौरान कहीं से भी कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है। औरंगाबाद में तीन बूथों पर ईवीएम खराबी की सूचना मिली। लेकिन तुरंत इसे ठीक कर लिया गया है। नक्सल इलाके में भी बेखौफ होकर मतदाता वोट डाल रहे है। यहां हर कदम पर पुलिस की तैनाती की गई है। एएसपी अभियान राजेश कुमार सिंह खुद मोर्चा संभाल रखे हैं। चुनाव में चार हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को लगाया गया है। साथ ही 18 कंपनियां केंद्रीय अ‌र्द्धसैनिक बल के उपलब्ध मौजूद है। बाहर से छह डीएसपी के साथ कई पुलिस अधिकारी भी मतदान को सफल बनाने में मुस्तैद है। डीएम राहुल रंजन महिवाल ने बताया कि जो लोग मतदान केंद्र के आसपास अराजकता फैलाने का प्रयास करेंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। एसपी दीपक वर्णवाल ने बताया कि बूथों पर एक-चार का फोर्स लगाया गया है। नक्सल इलाके में विशेष बल की तैनाती की गई है। पर्याप्त संख्या में सीआरपीएफ एवं बीएमपी के जवान तैनात हैं। नक्सल इलाके में बेखौफ होकर मतदाता वोट डाल रहे हैं। एयर एंबुलेंस है उपलब्ध

डीएम राहुल रंजन महिवाल ने बताया कि नक्सलियों व मतदान के दौरान आपात स्थिति से निपटने के लिए एयर एंबुलेंस की सुविधा उपलब्ध है। प्रत्येक प्रखंडों में हेलीकॉप्टर के उतरने की व्यवस्था की गई है।

chat bot
आपका साथी