आत्मदाह करने आए वृद्ध को पुलिस ने दबोचा

अरवल। प्रखंड कार्यालय परिसर में गुरुवार को आत्मदाह करने आए एक वृद्ध को स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार वृद्ध प्रखंड क्षेत्र के सहवाजपुर गांव निवासी युगेश कुमार बताया जाता है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Dec 2019 12:09 AM (IST) Updated:Fri, 06 Dec 2019 06:16 AM (IST)
आत्मदाह करने आए वृद्ध को पुलिस ने दबोचा
आत्मदाह करने आए वृद्ध को पुलिस ने दबोचा

अरवल। प्रखंड कार्यालय परिसर में गुरुवार को आत्मदाह करने आए एक वृद्ध को स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार वृद्ध प्रखंड क्षेत्र के सहवाजपुर गांव निवासी युगेश कुमार बताया जाता है। युगेश कुमार के अनुसार रैयतीजमीन का विगत 25 वर्षो से दबंगो द्वारा कब्जा करने की बात कही जा रही है। उन्होंने बताया कि इस मामले में सरकार द्वारा उचित हल नही निकाले जाने तथा हर स्तर पर थक हार कर ऐसा कदम उठाने को बाध्य हुआ । युगेश के अनुसार वह काफी गरीब है।अब उसके पास कोई दूसरा चारा नहीं बचा है । इस संबंध में अंचलाधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि कुछ मामले हैं जिसके लिए एलआरडीसी के यहां से फैसला भी आया है । सीओ ने बताया कि उनका मामला रैयती जमीन का है। इसके लिए सक्षम प्राधिकार के पास गुहार लगानी चाहिए।बावजूद अगर कोई बात है तो पुन: तहकीकात कर उचित न्याय किया जाएगा । सीओ ने यह भी कहा कि अगर उनके पास जमीन के मालिकाना हक से संबंधित कोई भी कागजात है तो उसे अंचल कार्यालय के समक्ष प्रस्तुत करें ।उन्हें न्याय दिलाया जाएगा।

एक सप्ताह पूर्व उन्होंने सरकारी महकमे को सूचना देकर आत्मदाह किए जाने की बात से अवगत कराया था । पुलिस प्रसाशन के साथ ही साथ अंचल अधिकारी और प्रखंड विकास पदाधिकारी राजेश कुमार भी दल बल के साथ उस स्थल पर तैनात थे । आत्म दाह करने के लिए उसने जैसे ही प्रखंड कार्यालय परिसर में पिछवाड़े के रास्ते प्रवेश किया कि थानाध्यक्ष दिनेश बहादुर सिंह ने बड़े ही नाटकीय ढंग से उसे गिरफ्तार कर लिया।वह हाथ में किरासन तेल का बोतल लिए ज्योंही प्रखंड कार्यालय परिसर में प्रवेश करने के लिए पीछे से घूसने की कोशिश की उन्हें दबोच लिया गया। इस दौरान उन्हें समझाया बुझाया और उचित न्याय दिलाने का भरोसा दिया गया। देर शाम पुलिस ने पीआर बांड भरवा कर उन्हें परिजनों को सौंपा।

chat bot
आपका साथी