हर्षोल्लास के साथ संपन्न करें ईद-उल-फितर का त्योहार

अरवल। जिलाधिकारी रविशंकर चौधरी एवं पुलिस अधीक्षक उमाशंकर प्रसाद के नेतृत्व में शनिवार को ईद-उल-फितर पर्व के अवसर पर जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 01 Jun 2019 11:05 PM (IST) Updated:Sun, 02 Jun 2019 06:41 AM (IST)
हर्षोल्लास के साथ संपन्न करें ईद-उल-फितर का त्योहार
हर्षोल्लास के साथ संपन्न करें ईद-उल-फितर का त्योहार

अरवल। जिलाधिकारी रविशंकर चौधरी एवं पुलिस अधीक्षक उमाशंकर प्रसाद के नेतृत्व में शनिवार को ईद-उल-फितर पर्व के अवसर पर जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। इस मौके पर डीएम ने कहा कि यह पर्व हर्षोल्लास का पर्व है। पूर्व की तरह सबके सहयोग से शांति पूर्ण ढ़ंग से यह पर्व मनाया जाना है। नगर तथा अन्य क्षेत्रों के मस्जिदों के आस-पास अच्छी तरह साफ-सफाई करने का निर्देश दिया गया। कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद को निर्देशित किया गया है कि टंकी के पानी से मस्जिद के आस-पास छिड़काव कराएं। सभी मस्जिदों में सुबह सात बजे से नौ बजे तक पुलिस पदाधिकारी मोबाईल रहकर शांति स्थापित करेंगे क्योंकि यह समय नवाज अदा करने का है।

जिलाधिकारी द्वारा मस्जिद वार स्थिति की जानकारी ली गई तथा मुख्य स्थलों पर दंडाधिकारी के साथ ही पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल प्रतिनियुक्त करने का निर्देश दिया गया। सभी थानाध्यक्षों को निर्देशित किया गया कि दो जून को सुबह नौ बजे से 10 बजे के बीच अपने थाने में शांति समिति की बैठक कर लें। बैठक में उपस्थित जन प्रतिनिधि राम उदय उपाध्याय ने कहा कि हर जगह अमन चैन का महौल है पूर्व के वर्षों की भांति इस वर्ष भी शांति एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में यह पर्व संपन्न होगा। पुलिस अधीक्षक ने भी सभी थानाध्यक्षों को निर्देशित किया कि अधिक भीड़ वाले स्थलों पर चौकस रहकर यह पर्व संपन्न कराएं। बैठक में वरीय उपसमाहर्ता राजेश रंजन, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी धीरेन्द्र कुमार सिंह के साथ ही सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं थानाध्यक्ष उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी