हरियाणा के दूल्हे को चाहिए थी कमसिन बिहारी दुल्हन, जानिए फिर क्या हुआ?

दलालों को पैसा देकर हरियाणा से एक युवक नाबालिग लड़की से शादी करने सुपौल पहुंचा। शादी की बात ग्रामीणों को पता चली तो उन्होंने युवक और दोनों दलालों को पुलिस के हवाले कर दिया।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Wed, 19 Oct 2016 09:37 AM (IST) Updated:Wed, 19 Oct 2016 08:50 PM (IST)
हरियाणा के दूल्हे को चाहिए थी कमसिन बिहारी दुल्हन, जानिए फिर क्या हुआ?

अररिया [जेएनएन]। सीमांचल में सक्रिय दलाल पैसों का लालच देकर लड़कियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। शादी के नाम पर यहां की लड़कियों की अन्य राज्यों में भेजा जा रहा है। सोमवार रात ऐसे ही एक मामले में ग्रामीणों ने हरियाणा और सुपौल जिले के दो दलालों व दूल्हा बनकर आए युवक को दबोचकर पुलिस के हवाले कर दिया।

घटना बथनाहा ओपी क्षेत्र के बहरदार गांव का है। यहां नाबालिग लड़की (13) से शादी करने हरियाणा के रेवाड़ी कलां, थाना जटसाना, जिला रेवाड़ी निवासी बीरेंद्र सिंह पहुंचा था। उसके साथ सुपौल के प्रतापगंज थाना क्षेत्र के इस्लामपुर गांव का मौसिम व उसकी बीबी मोमिन खातुन दलाल की भूमिका में थे। साथ ही हरियाणा निवासी आजाद मोहम्मद नामक एक और दलाल इस काम में संलिप्त था।

पढ़ेंः अजमेर शरीफ से पश्चिम बंगाल लौट रही बस हादसे की शिकार, तीन की मौत, दो दर्जन जख्मी

मामले की जानकारी ग्रामीण राजेश सहनी, धीरेन्द्र ठाकुर एवं वार्ड सदस्य अशोक सहनी आदि को लग गई। इन लोगों ने हस्तक्षेप कर शादी रुकवाई और पुलिस को सूचना दी। गांव पहुंचे बथनाहा ओपी के दारोगा अनुज कुमार तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। मोसिम की पत्नी मोमिन खातुन मौके से फरार हो गई।

पढ़ेंः बिहारः बांका में घर की दीवार गिरी, दबने से तीन बच्चों की मौत

ग्रामीणों ने बताया कि दलाल मौसिम पहले भी बहला-फुसलाकर और पैसों का प्रलोभन देकर सीमावर्ती क्षेत्र की कई लड़कियों को शादी के नाम पर यूपी एवं हरियाणा आदि प्रदेशों में भेजता रहा है।

chat bot
आपका साथी