2018 होंडा WR-V Edge एडिशन भारत में लॉन्च, मारुति विटारा ब्रेजा से होगा मुकाबला

होंडा WR-V का स्पेशल एडिशन एज (Edge) लॉन्च हो गया है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला मारुति विटारा ब्रेजा से है

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Fri, 16 Mar 2018 06:47 PM (IST) Updated:Fri, 16 Mar 2018 07:08 PM (IST)
2018 होंडा WR-V Edge एडिशन भारत में लॉन्च, मारुति विटारा ब्रेजा से होगा मुकाबला
2018 होंडा WR-V Edge एडिशन भारत में लॉन्च, मारुति विटारा ब्रेजा से होगा मुकाबला

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। होंडा ने अपनी पॉपुलर क्रॉसओवर कार WR-V का स्पेशल एडिशन एज (Edge) लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसके पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 8.01 लाख रुपये और डीजल वेरिएंट की कीमत 9.01 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी है। यह नया ट्रिम वेरिएंट WR-V के S वेरिएंट पर बेस्ड होगा लेकिन इसमें ज्यादा उपकरण दिए गए हैं।

एक्सटीरियर फीचर्स की बात करें तो इसमें नए 16 इंच वाले 5-स्पोक एलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इसके अलावा प्रीमियम व्हाइट पेंट फिनिश का भी विकल्प दिया है, लेकिन ग्राहकों को इसके लिए अतिरिक्त 4,000 रुपये देने होंगे। इंटीरियर की बात करें तो एज एडिशन में रियर पार्किंग सेंसर और रियर व्यू मिरर वाला रियर व्यू कैमरा दिया गया है। इसके साथ ही होंडा ने खुद अपनी कनेक्ट एप को कार में स्टैंडर्ड रखा है।

इंजन की बात करें तो कंपनी ने इसके पावर स्पेसिफिकेशन में कोई बदलाव नहीं किया है। होंडा WR-V एज एडिशन में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया है जो 90hp की पावर देता है। वहीं, कार में 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया है जो 100hp की पावर देता है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। WR-V एड एडिशन बेस S ट्रिम वेरिएंट से 20,000 रुपये महंगी है और टॉप मॉडल VX वेरिएंट से करीब 1 लाख रुपये सस्ती है।

मारुति विटारा ब्रेजा से होगा मुकाबला:

होडा WR-V का मुकाबला मारुति विटारा ब्रेजा से है। भारत में विटारा ब्रेजा को 6 वेरिएंट्स के साथ उतारा गया है। देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 10 यूटिलिटी व्हीकल्स में विटारा ब्रेजा का नाम सबसे पहले रहा है। विटारा ब्रेजा केवल डीजल इंजन में उपलब्ध है जिसमें 1.3 लीटर का DDiS डीजल इंजन लगा है। यह 88.5bhp की पॉवर और 190Nm का टार्क देता है। इसके अलावा विटारा 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ में आती है। लेकिन अभी तक इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की सुविधा नहीं मिली है। एक लीटर में यह SUV 24.3kmpl का माइलेज निकाल देती है। विटारा ब्रेज़ा की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 7.19 लाख रुपये से लेकर 9.88 लाख रुपये के बीच है। 

chat bot
आपका साथी