होंडा की नई Dream Yuga हुई लॉन्च, हीरो की पैशन प्रो से होगा मुकाबला

नई ड्रीम युगा का मुकाबला हीरो की नई पैशन प्रो के साथ होगा

By Bani KalraEdited By: Publish:Thu, 15 Mar 2018 01:48 PM (IST) Updated:Fri, 16 Mar 2018 11:14 AM (IST)
होंडा की नई Dream Yuga हुई लॉन्च, हीरो की पैशन प्रो से होगा मुकाबला
होंडा की नई Dream Yuga हुई लॉन्च, हीरो की पैशन प्रो से होगा मुकाबला

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने भारत में अपनी 110cc बाइक ड्रीम युगा का नया मॉडल लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे पहले से ज्यादा फ्रेश करने की कोशिश की है, कम्यूटर सेगमेंट में होंडा नई ड्रीम युगा के जरिये अपनी पकड़ को और ज्यादा मजबूत करने की कोशिश करेगी।

कीमत, फीचर्स और इंजन

नई ड्रीम युगा में होंडा ने नए ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया है। इसके आलावा इसमें नए बॉडी कलर रियर व्यू मिरर्स शामिल किये हैं। नई ड्रीम युगा में नया ब्लैक और सनसेट ब्राउन कलर शामिल किया है इसके अलावा इसमें 5 कलर्स का भी ऑप्शन दिया है। ड्रीम युगा में नए लो रसिसस्टेंस वाले HET टायर्स, मेन्टेंनेंस फ्री बैट्री और निसिन कैलिपर के साथ ऑप्शनल फ्रंट डिस्क ब्रैक लगाई गई है। इसके साथ ही बाइक के फ्रंट में स्टैंडर्ड टेलेस्कोपिक फोर्क्स और रियर में 5-स्टेप एडजस्टेबल डुअल सस्पेशन लगाए गए हैं। बाइक का वजन 109 kg और ग्राउंड क्लियरेंस 1800mm है। कंपनी ने बाइक का फ्यूल टैंक 8 लीटर का दिया है।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो ड्रीम युगा में 110cc का इंजन लगा है जो 8.31bhp की पावर और 9.09Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 4 स्पीड गियर दिए हैं। ड्रीम युगा में 130mm ड्रम ब्रैक के अलावा 240mm फ्रंट डिस्क में भी उलपब्ध है।  दिल्ली में नई ड्रीम युगा की एक्स-शो रूम कीमत 52,741 रुपये रखी गई है।

नई हीरो पैशन प्रो:

नई ड्रीम युगा का मुकाबला हीरो की नई पैशन प्रो के साथ होगा, नई पैशन प्रो को कंपनी ने फ्रेश फील देने की कोशिश की है, इसमें नए ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया है। इंजन की बात करें तो बाइक में 110cc का इंजन लगा है जो 9.4PS की पावर और 9.0 Nm का टॉर्क देता है। इस बार यह बाइक 12 फीसद ज्यादा पावर और टॉर्क के साथ आई है। 0-100 किलोमीटर की रफ़्तार पकड़ने के लिए बाइक को महज 7.45 सेकंड्स का समय लगता है। नई पैशन प्रो में कंपनी ने कुछ नए फीचर्स को भी शामिल किया है।बात कीमत की करें तो नई पैशन प्रो की दिल्ली में एक्स शो रूम कीमत 53,189 रुपये रखी है

chat bot
आपका साथी