Auto Expo 2020: Vespa ने पेश की इन शानदार Scooters की रेंज, देखें कौन सा है खास

Auto Expo 2020 Piaggio India ने Vespa RED Vespa SXL और Vespa VXL Facelift को पेश किया है यहां जानिए कौन सा Scooter खास है।

By Sajan ChauhanEdited By: Publish:Sun, 09 Feb 2020 03:45 PM (IST) Updated:Sun, 09 Feb 2020 03:45 PM (IST)
Auto Expo 2020: Vespa ने पेश की इन शानदार Scooters की रेंज, देखें कौन सा है खास
Auto Expo 2020: Vespa ने पेश की इन शानदार Scooters की रेंज, देखें कौन सा है खास

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Piaggio India ने Auto Expo 2020 में Vespa RED, Vespa SXL, Vespa VXL Facelift जैसे Scooters को पेश किया है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि यह स्कूटर्स कैसे हैं और इनके फीचर्स कैसे हैं। अब पूरी Vespa स्कूटर रेंज जल्द लागू होने वाली भारत स्टेज VI (BS6) एमिशन रेग्युलेशन के अनुरूप हो चुकी है। साथ ही इंजन को इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन से लैस किया गया है।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो Vespa में 150 cc का सिंगल सिलेंडर, 4-स्ट्रॉक, 3-वेल्व इंजन दिया गया है 7600 Rpm 10.32 Bhp की पावर और 5500 Rpm पर 10.6 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वेस्पा के स्कूटर्स शुरू से ही टू-व्हीलर्स सेग्मेंट में अपने पावरफुल इंजन के लिए जाना जाता है और इस बार भी कंपनी ने उसी तरीके को बरकरार रखा है।

वेस्पा की 2020 फेसलिफ्ट रेंज की बात की जाए तो अब इसमें नए कलर्स के विकप्ल दिए जा रहे हैं। फीचर्स की बात की जाए तो इसमें LED हैडलाइट, डेटाइम रनिंग लाइट, बूट लैंप, यूएसबी मोबाइ चार्जर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। वेस्पा के 2020 फेसलिफ्ट मॉडल्स को 2020 की दूसरी तिमाही में लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा Piaggio ने लिमिटेड एडिशन Vespa रेसिंग सिक्सिटीज मॉडल को भी पेस किया है जो कि इस साल की दूसरी तिमाही में लॉन्च किया जाएगा, जिसका लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है।

ब्रेकिंग सिस्टम और व्हील

ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो सभी Vespa स्कूटर्स के फ्रंट में 200 mm डिस्क ब्रेक और सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) भी फ्रंट व्हील में दिया गया है। अन्य फीचर्स की बात की जाए तो इन स्कूटर के फ्रंट में 11-इंच का व्हील और 10-इंच का रियर व्हील दिया गया है साथ में ट्यूबलेस टायर्स दिेए गए हैं। इस प्रकार से सभी फीचर्स के मामलें ये स्कूटर्स दमदार साबित हो सकते हैं जो कि इन्हें खास बनाते हैं। 

chat bot
आपका साथी