अगले कुछ महीनों में लॉन्च होंगी ये कारें, जानिये कैसे होंगे फीचर्स और संभावित कीमत

भारतीय कार बाजार इस साल के अंत तक कई नई कारें लॉन्च होने की तैयारी में हैं, सोर्स के मुताबिक 10-15 लाख रुपये के बजट में भी कई मॉडल दस्तक देंगे

By Bani KalraEdited By: Publish:Mon, 28 May 2018 04:56 PM (IST) Updated:Tue, 29 May 2018 08:25 AM (IST)
अगले कुछ महीनों में लॉन्च होंगी ये कारें, जानिये कैसे होंगे फीचर्स और संभावित कीमत
अगले कुछ महीनों में लॉन्च होंगी ये कारें, जानिये कैसे होंगे फीचर्स और संभावित कीमत

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। भारतीय कार कंपनियां इस साल के अंत तक कई नई कारें लॉन्च करने की तैयारी में हैं, सोर्स के मुताबिक 10-15 लाख रुपये के बजट में भी कई मॉडल दस्तक दे सकते हैं। अगर आप भी एक नई कार लेने की सोच रहे हैं तो इस रिपोर्ट पर जरूर गौर करें, क्योंकि हम आपके लिए लेकर आये हैं इस साल लॉन्च होने वाली गाड़ियों की पूरी लिस्ट।

ऑटो एक्सपर्ट रंजॉय मुखर्जी की माने तो इस साल भारत में कई नई कारें लॉन्च होने की तैयारी में हैं। सभी बड़े लॉन्च इस साल फेस्टिव सीजन के आस-पास होंगे। मारुति की नई सियाज और महिंद्रा की दो नई गाड़ियां भी दस्तक दे सकती हैं, इसके अलावा भी कई नए मॉडल्स के लॉन्च होने की उम्मीद जताई जा रही है। 

मारुति सुजुकी सियाज:
संभावित लॉन्च: अगस्त 2018
संभावित कीमत: 9 लाख रुपये से शुरू

मारुति सुजुकी सियाज का नया मॉडल इस साल अगस्त तक लॉन्च किया जा सकता है, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई सियाज की बुकिंग जुलाई से शुरू हो होगी। नई सियाज में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर दिए जाएंगे। साथ ही रिवाइज्ड फ्रंट ग्रिल, शार्पर हैडलैंप्स और इंटिग्रेटड एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट दी जाएंगी। इसके एलॉय व्हील नए डिजाइन के साथ दिए जा सकते हैं। इंजन की बात की जाए तो नई सियाज पेट्रोल और डीजल से लैस होगी। इसका पेट्रोल इंजन 91 bhp का पावर और 130 Nm का टॉर्क, जबकि डीजल इंजन 89 bhp का पावर और 200 Nm टॉर्क देगा। नई सियाज की अनुमानित कीमत 9 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

महिंद्रा XUV300
संभावित लॉन्च: अक्टूबर 2018
संभावित कीमत: 8.75 लाख रुपये से शुरू

महिंद्रा देश की सबसे बड़ी एसयूवी बनाने वाली कंपनी है। कंपनी अब महिंद्रा XUV300 लॉन्च करने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि आने वाले कुछ समय में कंपनी इसे लॉन्च कर देगी। इसका डिजायन XUV500 से इंस्पायर होगा। यह गाड़ी 1.5 लीटर TGDi पेट्रोल इंजन और 2.0 लीटर mHawk इंजन के साथ लॉन्च की जाएगी। पेट्रोल इंजल 90-120 bhp का पावर और 320 Nm का टॉर्क ऑफर करता है। इसकी एक्स शोरुम कीमत 8.75 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

महिंद्रा MPV U321 
संभावित लॉन्च: दिसम्बर 2018
संभावित कीमत: 10 लाख रुपये से शुरू

MPV सेगमेंट में महिंद्रा ने इनोवा के मुकाबले में Xylo को उतारा था। हालांकि, लॉन्चिंग के बाद कंपनी ने इस पर खास ध्यान नहीं दिया। अब महिंद्रा एमपीवी सेगमेंट में फिर से एंट्री करने को तैयार है। अब कंपनी एक नया मॉडल ला रही है जो Xylo को रिप्लेस करेगा। कंपनी ने इसका प्रोटोटाइप तैयार कर लिया है और कई बार इसे रोड पर स्पॉट भी किया गया है। यह गाड़ी Ssangyong की मदद से तैयार डीजल और पेट्रोल इंजन के साथ आएगी। 1.6 और 2.0 लीटर इंजन 125-150 हॉर्सपावर और 300 Nm टॉर्क जनरेट करेगा। मार्केट में इसका मुकाबला टोयोटा इनोवा क्रिस्टिया के साथ होगा और उम्मीद लगाई जा रही है कि इसे इस साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। इसकी कीमत 10 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। 

chat bot
आपका साथी