टोयोटा जल्द कम करेगी फॉर्च्यूनर और इनोवा क्रिस्टा का वेटिंग पीरियड

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर अपनी पसंदीदा SUV फॉर्च्यूनर और MPV इनोवा क्रिस्टा का वेटिंग पीरियड कम करने पर फोकस कर रही है

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Wed, 10 May 2017 11:41 AM (IST) Updated:Wed, 10 May 2017 11:48 AM (IST)
टोयोटा जल्द कम करेगी फॉर्च्यूनर और इनोवा क्रिस्टा का वेटिंग पीरियड
टोयोटा जल्द कम करेगी फॉर्च्यूनर और इनोवा क्रिस्टा का वेटिंग पीरियड

नई दिल्ली (आईएएनएस)। जापानी-इंडियन ऑटोमोबाइल जॉइंट वेंचर टोयोटा किर्लोस्कर मोटर इस समय अपनी पसंदीदा स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (SUV) फॉर्च्यूनर और मल्टी पर्पज व्हीकल (MPV) इनोवा क्रिस्टा का वेटिंग पीरियड कम करने पर फोकस कर रही है।

कंपनी ने क्या कहा?
कंपनी के डायरेक्टर और सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (सेल्स एंड मार्केटिंग) एन. राजा ने बताया, हम वेटिंग पीरियड को कम करने के प्रयास में जुटे हुए हैं। नए फॉर्च्यूनर के साथ इनोवा क्रिस्टा का प्रोडक्शन कर्नाटक के बिडाडी प्लांट 1 में किया जा रहा है, जिसकी सालाना निर्माण क्षमता एक लाख वाहनों की है, जो फिलहाल अपनी 90-95 फीसदी क्षमता से चल रही है।

तीन महीनों तक फॉर्च्यूनर का वेटिंग पीरियड:
राजा ने कहा, "फिलहाल नए फॉर्च्यूनर का वेटिंग पीरियड तीन महीनों का है और हमारा प्रयास इस वेटिंग पीरियड को कम से कम करने का है, ताकि हम अपने ग्राहकों को वाहन की डिलीवरी समय पर कर पाएं। वहीं, इनोवा का वेटिंग पीरियड तीन हफ्तों से लेकर एक महीने तक का है।"

इनोवा और फॉर्च्यूनर की बिक्री:
टोयोटा किर्लोस्कर ने नवंबर 2016 में फॉर्च्यूनर को दोबारा लॉन्च किया था। अब तक कंपनी इसकी 12,200 यूनिट्स बेच चुकी है और कंपनी को इसकी अब तक 20,180 बुकिंग मिल चुकी हैं। इसकी कीमत 26.66 लाख रुपये से लेकर 31.86 लाख रुपये है। इसी तरह इनोवा को साल 2016 में लॉन्च करने के बाद अबतक इसकी 85,000 यूनिट्स की बिक्री कर चुकी है। इसकी कीमत वेरिएंट और इंजन के हिसाब से 14 लाख रुपये से शुरू होकर 21 लाख रुपये तक जाती है। 

यह भी पढ़ें: 2020 में BSVI आने के बाद नहीं बिकेगी हुंडई ईयॉन

chat bot
आपका साथी