2 महीने में ही टोयोटा फार्च्यूनर की बुकिंग 10 हजार के पार

अपनी लॉन्चिंग के 2 महीनें के भीतर ही टोयोटा की फार्च्यूनर को 10 हजार से ज्यादा की बुकिंग मिल चुकी है। कंपनी ने फार्च्यूनर की डिलीवरी इसकी लॉन्चिंग के बाद से ही

By Bani KalraEdited By: Publish:Mon, 23 Jan 2017 11:49 PM (IST) Updated:Mon, 23 Jan 2017 11:51 PM (IST)
2 महीने में ही टोयोटा फार्च्यूनर की बुकिंग 10 हजार के पार
2 महीने में ही टोयोटा फार्च्यूनर की बुकिंग 10 हजार के पार

नई दिल्ली: अपनी लॉन्चिंग के 2 महीनें के भीतर ही टोयोटा की फार्च्यूनर को 10 हजार से ज्यादा की बुकिंग मिल चुकी है। कंपनी ने फार्च्यूनर की डिलीवरी इसकी लॉन्चिंग के बाद से ही शुरु कर दी थी कंपनी 5 हजार गाड़ियों की डिलीवरी कर चुकी है। वही अब फार्च्यूनर पर 2 से 3 महीने का वेटिंग पीरियड चल रहा है।

कंपनी के मुताबिक फार्च्यूनर का ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन जिसमें फॉर व्हील ड्राइव और टू व्हील ड्राइव वेरिएन्ट्स है को अच्छा रिस्पोंस मिल रहा है। ग्राहक टॉप वेरिनेट्स को ज्यादा पसंद कर रहे हैं। इतना ही नहीं फार्च्यूनर में सबसे ज्यादा सुपर व्हाइट कलर को पसंद किया जा रहा है। जितनी भी बुकिंग मिली हैं उनमें अकेले 60 फीसदी इसकी कलर की है।

नई फॉर्च्यूनर में पेट्रोल के साथ डीजल इंजन का ऑप्शन है। पेट्रोल वेरिएंट में 2.7 लीटर का इंजन है जबकि डीजल वेरिएंट में 2.8 लीटर का इंजन है जो बेहतर पावर के साथ माइलेज भी ज्यादा देती है। डीजल वाली फॉर्च्यूनर में फोर व्हील ड्राइव के साथ ऑटोमैटिक गियर का ऑप्शन है।

कंपनी ने इसकी कीमत 25.92 लाख रुपये से लेकर 33.12 लाख रुपये (दिल्ली एक्श शोरूम) तक रखी है। कंपनी ने इस कार को 6 वैरिएंट में लॉन्च किया है। नई फॉर्च्यूनर पहले के मुकाबले काफी स्लीक और स्पोर्टी है। अब इसमें एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप के साथ एलईडी टेल लैंप मिलेगा। साथ ही सेफ्टी के लिहाज से भी अब इसमें 7 एयरबैग और स्टैबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर दिए गए हैं।नई फॉर्च्यूनर का सीधा मुकाबला फोर्ड एंडेवर और शेवरले ट्रेलब्लेजर है।

chat bot
आपका साथी