बाढ़ प्रभावित केरल के लिए इन ऑटो कंपनियों ने किया मदद का ऐलान

कई ऑटो कंपनियों ने केरल में आई बाढ़ के राहत कार्यों के लिए आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है।

By Pramod KumarEdited By: Publish:Thu, 16 Aug 2018 09:45 AM (IST) Updated:Thu, 16 Aug 2018 09:45 AM (IST)
बाढ़ प्रभावित केरल के लिए इन ऑटो कंपनियों ने किया मदद का ऐलान

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। केरल इन दिनों भयंकर बारिश और बाढ़ से जूझ रहा है। बाढ़ के चलते अब तक 67 लोगों की जानें जा चुकी हैं। बाढ़ से हुई तबाही के बाद राज्य के मुख्यमंत्री पिनरई ने लोगों से बाढ़ राहत कोष में मदद करने की अपील की है।

आम लोगों के साथ कई ऑटो कंपनियों ने राहत कार्यों के लिए आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। जर्मन ऑटोमेकर कंपनी मर्सिडीज-बेंज ने 30 लाख रुपये राहत कोष में देने की घोषणा की है। इनमें से 25 लाख रुपये मर्सिडीज-बेंज मुख्यमंत्री राहत आपदा कोष में देगी और 5 लाख रुपये अपनी डीलरशिप मर्सिडीज-बेंज इंडिया के साथ मिलकर राहत कार्यों के लिए देगी।

इसके अलावा कंपनी अपने ग्राहकों की मदद के लिए भी आगे आई है। कंपनी ने इसके लिए एक टास्क फोर्स बनाई है जो खराब कारों के पार्ट रिप्लेसमेंट, इंश्योरेंस क्लेम और सर्विस आदि में ग्राहकों की मदद करेगी। साथ ही खराब कारों की मरम्मत के लिए कंपनी ने दूसरे राज्यों से टेक्निकल एक्सपर्ट को केरल भेजा है ताकि ग्राहकों को समय पर उनकी गाड़ियां मिल सकें।

टीवीएस ने एक करोड़ की मदद का ऐलान

मर्सिडीज-बेंज के अलावा टीवीएस मोटर कंपनी ने मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। इस मौके पर बात करते हुए कंपनी के ट्रस्ट श्रीनिवासन सर्विस ट्रस्ट के सीईओ स्वर्ण सिंह ने कहा कि हम मुश्किल वक्त में समाज की मदद करने में यकीन रखते हैं। हम उम्मीद करते हैं कि स्थिति में जल्द सुधार होगा।

फॉक्सवैगन दे रही है फ्री रोडसाइड असिस्टेंस

फॉक्सवैगन ने बाढ़ प्रभावित केरल में फ्री रोड साइड असिस्टेंस का ऐलान किया है। इसके तहत बाढ़ से प्रभावित कार को फ्री में नजदीकी फॉक्सवैगन डीलर के पास ले जाया जाएगा। इसके अलावा कंपनी ने अपनी डीलरशिप्स के लिए फ्लड-रिपेयर गाइडलाइन भी जारी की है।

chat bot
आपका साथी