ये है टाटा की अनोखी कार, 200 किलोमीटर सिर्फ 70 रुपये में

टाटा मोटर्स हवा से चलने वाली कार को मार्किट में पेश सकती है। जो 70 रुपये में 200 किलोमीटर की दूरी तय करेगी

By Bani KalraEdited By: Publish:Thu, 23 Feb 2017 10:04 AM (IST) Updated:Thu, 23 Feb 2017 10:06 PM (IST)
ये है टाटा की अनोखी कार, 200 किलोमीटर सिर्फ 70 रुपये में
ये है टाटा की अनोखी कार, 200 किलोमीटर सिर्फ 70 रुपये में

नई दिल्ली:ऑटोमोबाइल की दुनिया में आये दिन नई-नई टेक्नोलॉजी आ रही है। भविष्य को देखते हुये कार कंपनियां फ्यूल की बचत पर खासा ध्यान दे रही हैं। नॉर्मली पेट्रोल, डीजल, बैट्री और गैसोलीन से चलने वाली कारें हम रोज़ देखते हैं। पानी से और केरोसिन से भी चलने वाली कारों के बारें ख़बरें आती रहती हैं। लेकिन एक ऑटो कंपनी इन सब से भी एक कदम आगे है, जी हां बात टाटा मोटर्स की हो रही है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी इस बात की ओर इशारा कर रही है कि कंपनी आने वाले समय में हवा से चलने वाली कार को मार्किट में पेश सकती है। हांलाकि टाटा मोटर्स का इस बारे में की बयान नहीं आया है और न ही कोई जान कारी प्राप्त हुई है।

टाटा एयरपॉड प्रोजेक्ट पर मोटर डेवलपमेंट इंटरनेशनल (MDI) के साथ मिलकर काम कर रही है। जबकि सूत्रों के मुताबिक टाटा मोटर्स इस प्रोजेक्ट को अगले 3 साल में ला सकती है। टाटा मोटर्स के एडवांस और प्रोडक्ट इंजीनियरिंग के हैड डॉ. टिम लेवर्टन के अनुसार कंपनी अभी तक इस प्रोजेक्ट के इंडस्ट्रियलाइजेशन प्वाइंट तक नहीं पहुंची है।

अभी हाल ही में टाटा मोटर्स ने टामो नाम का ब्रांड लॉन्च किया है जिसके तहत टेक्नोलॉजी को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी इस ब्रांड में अंतर्गत कंपनी प्रीमियम और फ्यूचरिस्ट कारें बनाएगी। यह कार महज 70 रुपए में 200 किलोमीटर तक चलेगी जो काफी किफायती होगा। बता दें कि कार की स्पीड, कीमत और बाकी जानकारी पर कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

एक वेबसाइट में इस कार के बारे में कुछ डिटेल्स पोस्ट की गईं है जैसे इस कार का नाम एयरपोड है। ये कार बाकी कारों की तुलना में बेहद हल्की होंगी और एल्युमीनियम फ्रेम की बनेंगी।यह कार 70 रुपये में 200 किलोमीटर तक चल सकती है।और इसकी टॉप स्पीड 80 kmph होगी।इस कार में एयर रिफिल और अलग से एक्सटर्नल पंप, इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 175 लीटर का स्टोरेज है।दावा है की कार बिलकुल भी पोलुशन नहीं करेगी। ऐसे में हम सभी को इंतेजार रहेगा इस तरह के प्रोडक्ट्स का।

chat bot
आपका साथी