ये हैं रॉयल एनफील्ड की मोडिफाईड बाइक्स, जानें इनके बारे में

रॉयल एनफील्ड ने दो कस्टमाइज्ड बाइक बाजार में उतारी है। कंपनी ने इन दोनों बाइक्स को 2017 में फ्रांस में हुए व्हील्स एंड वेव्स इवेंट में पेश किया था।

By Pramod KumarEdited By: Publish:Fri, 29 Jun 2018 11:10 AM (IST) Updated:Fri, 29 Jun 2018 11:10 AM (IST)
ये हैं रॉयल एनफील्ड की मोडिफाईड बाइक्स, जानें इनके बारे में

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। रॉयल एनफील्ड ने दो कस्टमाइज्ड बाइक बाजार में उतारी है। कंपनी ने इन दोनों बाइक्स को 2017 में फ्रांस में हुए व्हील्स एंड वेव्स इवेंट में पेश किया था। कंपनी ने हिमालयन पर बेस्ड जेंटलमैन ब्रैट और रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी से बनी सर्फ रेसर को पेश किया था। कंपनी ने इन बाइक्स को अमेरिकी कंपनी सिनरोजा मोटरसाइकल्स के साथ मिलकर बनाया है।

जेंटलमैन ब्रैट में हिमालयन का 411 CC का इंजन लगा है, जो 24.5 bhp का पावर और 32 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं कॉन्टिनेंटल जीटी से बनाई गई सर्फ रेसर में 535 CC का इंजन लगा है, जो 29.1 hp की पावर और 44 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। जानते हैं लुक और फीचर्स के मामले में कैसी हैं ये बाइक्स।

जेंटलमैन ब्रैट- इस बाइक को हैंड मशीन से तैयार किया है। इसमें गुडरिच सिल्वर टाउन कार के चौड़े टायर दिए गए हैं और सीट को कस्टमाइज किया गया है। इसमें 16 इंच स्पोक रिम फिट किए गए हैं। इसके सस्पेंशन को ज्यादा मजबूत किया गया है। इसका फ्रंट डिस्क रेडियल माउंटेड क्लिपर वाला है। इसमें इस्तेमाल किया गया लैदर वर्क, मशीन्ड एल्यूमिनियम, गोल हेडलाइट और इंडिकेटर और छोटा फ्रेम इसे एक अलग ही लुक देता है।

सर्फ रेसर- रेसिंग के शौकीन लोगों को यह बाइक एक खास फील देती है। आर्टिस्टिक अप्रोच वाली इस बाइक में प्रीमियम मेटैरियल और हाई क्वालिटी डिटेल्स दिए गए हैं। 17 इंच व्हीलबेस वाली इस बाइक में मशीन्ड पिस्टन बैरल्स जोड़े गए हैं। इंजन के नीचे दिया गया रियर शॉकर इस बाइक को अलग लुक देता है।

chat bot
आपका साथी