जानिये निसान माइक्रा के फैशन एडिशन में ग्राहकों को क्या मिलेगा

ग्राहकों को लुभाने के लिए निसान ने अपनी प्रीमियम हैचबैक कार माइक्रा का फैशन एडिशन लॉन्च कर दिया है, जोकि सिर्फ इसके पेट्रोल वेरिएंट में मिलेगा।

By Bani KalraEdited By: Publish:Wed, 13 Sep 2017 01:18 PM (IST) Updated:Wed, 13 Sep 2017 01:18 PM (IST)
जानिये निसान माइक्रा के फैशन एडिशन में ग्राहकों को क्या मिलेगा
जानिये निसान माइक्रा के फैशन एडिशन में ग्राहकों को क्या मिलेगा

नई दिल्ली (जेएनएन)। निसान ने अपनी प्रीमियम हैचबैक कार माइक्रा का फैशन एडिशन लॉन्च कर दिया है, जोकि सिर्फ इसके पेट्रोल वेरिएंट में मिलेगा। इस कार के जरिए कंपनी इस फेस्टिव सीजन में अपनी सेल को बढ़ाना चाहती है। आपको बता दें टाटा मोटर्स ने भी हाल ही में अपनी सेल बढ़ाने के लिए यही रणनीति अपनाई है। आइए जानते हैं नई माइक्रा के फैशन एडिशन में क्या नया और खास है साथ ही जानते हैं कि वाकई इसे खरीदना फायदे का सौदा होगा।

कीमत
कीमत की बात करें तो निसान ने माइक्रा के फैशन एडिशन की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 6.09 लाख रूपए रखी है। ऐसे में देखने वाली बात यह है कि इस कार में ग्राहकों को क्या मिलेगा।

लुक्स और फीचर्स
निसान माइक्रा फैशन एडिशन को एक्सएल सीवीटी वेरिएंट पर तैयार किया गया है, यह फैशन ब्लैक और फैशन ऑरेंज कलर में उपलब्ध है। फैशन एडिशन की बॉडी पर नए डिजायन वाले स्टीकर लगे हैं, वहीं ब्लैक व्हील कवर पर ऑरेंज हाइलाइटर दिए गए हैं। बाहरी शीशों पर भी स्टीकर्स लगे हैं। केबिन को ऑरेंज कलर में रखा गया है, स्पोर्टी कार वाला अहसास लाने के लिए इस में पियानो ब्लैक कलर के हाइलाइटर दिए गए हैं। सीटों को ब्लैक कलर में रखा गया है, इन पर ऑरेंज कलर की सिलाई की गई है। फैशन एडिशन में 6.2 इंच टचस्क्रीन सिस्टम भी दिया गया है, जो निसान कनेक्ट और फोन की मदद से रास्तों की जानकारी देगा।

इंजन
बात इंजन की करें तो निसान माइक्रा फैशन एडिशन में केवल 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है, जो 77PS की पावर और 104NM का टॉर्क देता है। यह इंजन 5 स्पीड CVT गियरबॉक्स से जुड़ा है। कंपनी का दावा है कि कार एक लीटर में 19.34 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है।

क्या माइक्रा फैशन एडिशन को खरीदना चाइये?
माइक्रा में स्पेस, फीचर्स और परफॉर्मेंस बेहतर है लेकिन लुक्स में अभी भी सुधार की जरूरत है। लेकिन इसका फैशन एडिशन मौजूदा मॉडल से ज्यादा बेहतर नजर आता है ऐसे में कुछ नया खरीदना चाहते हैं तो यह कार आप के लिए है।

इनसे है मुकाबला
निसान माइक्रा का सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी बलेनो, हुंडई ग्रैंड आई 10, हुंडई आई 20 होंडा जैज जैसी कारों से है। माइक्रा अपने ज्यादा स्पेस और परफॉर्मेंस के लिए जानी जाती है। लेकिन अपने सेगमेंट में यह कार उतनी कामयाब नहीं हो पाई है, ऐसे में कंपनी को पूरी उम्मीद है कि इसका फैशन एडिशन ग्राहकों को काफी पसंद आएगा।

chat bot
आपका साथी