MG ZS EV भारत में इस दिन होगी लॉन्च, सिर्फ इन 5 शहरों में होगी बिक्री

MG Motor इंडिया 27 जनवरी को अपनी ZS EV लॉन्च करने जा रही है जिसे कंपनी ने 5 जनवरी को पेश किया था

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Thu, 16 Jan 2020 11:25 AM (IST) Updated:Thu, 16 Jan 2020 11:25 AM (IST)
MG ZS EV भारत में इस दिन होगी लॉन्च, सिर्फ इन 5 शहरों में होगी बिक्री
MG ZS EV भारत में इस दिन होगी लॉन्च, सिर्फ इन 5 शहरों में होगी बिक्री

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। MG Motor इंडिया 27 जनवरी को अपनी ZS EV लॉन्च करने जा रही है, जिसे कंपनी ने 5 जनवरी को पेश किया था। कंपनी इसे प्रारंभिक कीमत के साथ पहले 1000 ग्राहकों को बेचेगी। MG ने इसकी बुकिंग दिसंबर 21 को ही शुरू कर दी थी और अब कंपनी बुकिंग 17 जनवरी को बंद कर देगी। भारतीय बाजार में MG ZS EV को एक कंप्लीट्ली नॉक्ड डाउन (CKD) यूनिट के तौर पर बेचा जाएगा और इसे कंपनी के गुजरात में स्थित हलोल प्लांट में बनाया जाएगा, जहां Hector की मैन्युफैक्चरिंग की जा रही है। शुरुआत में कंपनी इसे 5 शहरों दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, बेंगलुरू और हेदराबाद में बेचेगी। फिर बाद में ये बाकी शहरों में चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित होने के बाद बेची जाएगी।

Hector के बाद MG Motor की ZS EV भारत में दूसरा मॉडल है और यह भी पूरी तरह कनेक्टेड कार के तौर पर आती है। हालांकि, इसमें मौजूद सभी कनेक्टेड फीचर्स 8.0 टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ आते हैं। ZS EV में 44.5 kWh IP6 सर्टिफाइड बैटरी पैक दिया है जो कि 141 bhp की पावर और 353 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। सिंगल चार्ज में यह 340 किलोमीटर तक का सफर तय करने में सक्षम है। 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में इसे 8.5 सेकंड का वक्त लगता है।

स्वामित्व को बेहतर बनाने के लिए MG Motor India अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल कस्टमर के लिए 5-स्टेप चार्जिंग ईकोसिस्टम को स्थापित कर रही है। सबसे पहले सभी ZS EV कारें किसी भी 15 एम्पियर शॉकेट पर चार्ज की जा सकती हैं और इसके लिए कंपनी ऑनबोर्ड केबल के साथ आएंगी। वहीं, दूसरा कंपनी MG ग्राहकों के लिए ऑफिस में एक AC फास्ट चार्जर स्थापित कर रही हैं और तीसरा कंपनी DC चार्जर का भी विकल्प दे रही है जो कि MG के शोरूम में इंस्टॉल किए जा रहे हैं। लीथियम आयन बैटरी के चलते MG ZS EV को 50 kW DC चार्जर के जरिए 80 फीसद तक चार्ज होने में 40 मिनट का वक्त लगेगा। वहीं, स्टैंडर्ड 7.4 kW चार्जर के जरिए 7 घंटे का वक्त फुल चार्ज होने में लगेगा। इसके अलावा 7.4 kWh का चार्जर भी दिया जा रहा है जिसके चलते आप अपनी ZS EV को 15 एम्पियर शॉकेट से 16-17 घंटे में फुल चार्ज कर सकते हैं। 

chat bot
आपका साथी