देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली इस कार का फेसलिफ्ट मॉडल जल्द होगा लॉन्च, जानिये

मारुति सुजुकी इस साल कई नए मॉडल भारत में पेश करने की तैयारी में है जिनमे से नई ऑल्टो भी लाइन में है

By Bani KalraEdited By: Publish:Fri, 20 Apr 2018 01:43 PM (IST) Updated:Mon, 23 Apr 2018 07:37 AM (IST)
देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली इस कार का फेसलिफ्ट मॉडल जल्द होगा लॉन्च, जानिये
देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली इस कार का फेसलिफ्ट मॉडल जल्द होगा लॉन्च, जानिये

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इस साल कई नए मॉडल भारत में पेश करने की तैयारी में है जिनमे से नई ऑल्टो भी लाइन में है। खबरों की माने तो कंपनी नई ऑल्टो को 2020 से पहले ही मार्किट में उतार सकती है।

जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने बीएस-6 इंजन पर काम भी शुरू कर दिया है। कंपनी की योजना सबसे पहले अपनी छोटी कार ऑल्टो को बीएस-6 इंजन से लैस करने की तैयारी कर रही है। मारुति सुजुकी के मुताबिक अप्रैल 2020 से पहले बीएस-6 इंजन वाली ऑल्टो को मार्केट में पेश कर देगी। जानकारी के लिए बता दे कि देश में बीएस-6 उत्सर्जन नियम एक अप्रैल 2020 से लागू होंगे।

मारूति ऑल्टो को बीएस-4 से बीएस-6 वाले इंजन में अपग्रेड करने पर इसकी कीमत में 10,000 रूपए से लेकर 20,000 रूपए तक की बढ़ोतरी हो सकती है। मौजूदा समय में मारूति ऑल्टो की कीमत 2.51 लाख रूपए से शुरू होती है जो 4.19 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है। कंपनी के मुताबिक ऑल्टो के दोनों पेट्रोल इंजन 796cc और 998cc को बीएस-6 नियमों के अनुसार मॉडिफाई किया जाएगा। ये दोनों इंजन मारूति ओमिनी, वेगन-आर और सेलेरियो में भी लगे हैं। ऑल्टो के बाद कंपनी बाकी कारों को भी अपग्रेड करेगी।

इनसे होगा मुकाबला: ऑल्टो का मुकाबला, डैटसन रेडी गो, रेनो क्विड और हुंडई EON से होगा, हंलाकि ये सभी गाड़ियां बेहतर हैं लेकिन सेल्स के मामले में अभी ऑल्टो से कही ज्यादा पीछे हैं। ऐसे में देखना होगा की मारुति का ये नया मॉडल किस अंदाज में मार्किट में फिर से एंट्री करती है।

chat bot
आपका साथी