Mahindra Thar: एक साल रुक जाएंगे तब भी नहीं मिलेगी महिंद्रा की ये गाड़ी, लेने के लिए ग्राहकों की लंबी कतार

Mahindra Thar Waiting Period अगर आप महिंद्रा थार एसयूवी को खरीदना चाहते हैं तो आपको बता दें कि इसके लिए आपको लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। इसके पेट्रोल औरे डीजल दोनों वेरिएंट की जबरदस्त मांग देखी जा रही है। (फाइल फोटो)

By Sonali SinghEdited By: Publish:Tue, 07 Feb 2023 11:02 AM (IST) Updated:Tue, 07 Feb 2023 11:02 AM (IST)
Mahindra Thar: एक साल रुक जाएंगे तब भी नहीं मिलेगी महिंद्रा की ये गाड़ी, लेने के लिए ग्राहकों की लंबी कतार
Mahindra Thar SUV High Demand, Know Waiting Period List

नई दिल्ल, ऑटो डेस्क। Mahindra Thar SUV: वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा (Mahindra) की हाल में आई थार (Thar) टू व्हील ड्राइव (2WD) ऑफ रोड एसयूवी की डिमांड कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। इसे पेट्रोल और डीजल दोनों वर्जन में लाया गया है, लेकिन इसका डीजल वर्जन ग्राहकों को खूब पसंद आ रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अगर आप आज इस एसयूवी को खरीदते हैं तो यह आपको 18 महीने बाद मिलेंगी। वहीं, इसके पेट्रोल वर्जन का वेटिंग पीरियड (Waiting Period) तीन महीने है।

Thar की कीमत

महिंद्रा थार के 2WD मॉडल की कीमत 9.99 लाख से 13.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रखी गई है। यह इसकी शुरूआती कीमत है और केवल पहली 10,000 बुकिंग के लिए लागू होंगी।

दमदार है थार का इंजन

Mahindra Thar के इंजन पर ध्यान दें तो थार 2WD को दो इंजन विकल्प मिलते हैं। इसका पहला मॉडल 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ आता है, जो 117hp की पावर और 300Nm पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। तट्रांसमिशन के लिए थार को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ लाया गया है।

दूसरी तरफ, थार 2WD पर दूसरा पावरट्रेन 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट है, जो 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाता है। यह इंजन इंजन 152hpकी पावर और 320Nm का पीक टॉर्क बनाता है। इन सबके अलावा 2WD थार को AX (O) और LX ट्रिम्स में खरीदा जा सकता है।

Thar के फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो थार को 6 कलर ऑप्शन के साथ लिया जा सकता है। इसमें एक्वा मरीन, गैलेक्सी ग्रे, रॉकी बेज, मिस्टिक कॉपर, रेड रेज और नेपोली ब्लैक रंग है। हाल ही में इसे गोल्डन रंग में देखा गया है। डिजाइन के लिए इसमें ब्लैक बंपर, मोल्डेड फूटस्टेप्स को रखा गया है। भारत में इसका मुकाबला, अपने सेगमेंट में फोर्स गोरखा और मारुति जिम्नी ( Maruti Jimny) से है। 

ये भी पढ़ें-

Safety Features In Car: परिवार की सुरक्षा से न करें खेलवाड़, कार लेने से पहले जरूर चेक करें ये 5 सेफ्टी फीचर्स

Top Car Under 5 Lakhs: तीन से पांच लाख का है बजट तो 2023 में ये कार है बेस्ट, मिलेगा शानदार डिजाइन और इंजन

chat bot
आपका साथी