धू-धूकर जल उठी करोड़ो रुपये की कार! घटना के बाद सामने आई ये तस्वीर

Lamborghini Aventador SVJ Roadster एक लग्जरी कार है जिसे भारत में 8.5 करोड़ रुपये में भारत में खरीदा जा सकता है। वहीं इसमें ड्राइवर सुरक्षा और पैसेंजर सुरक्षा के लिए बहुत से फीचर्स देखने को मिलते हैं। हालांकि इसका एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

By Sonali SinghEdited By: Publish:Tue, 29 Nov 2022 12:15 PM (IST) Updated:Tue, 29 Nov 2022 12:15 PM (IST)
धू-धूकर जल उठी करोड़ो रुपये की कार! घटना के बाद सामने आई ये तस्वीर
Lamborghini Aventador SVJ Roadster Catch Fire, See Full Details

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। हम आय दिन कारों में आग लगने की घटना के बारे में सुनते आए हैं। कभी पार्किंग में रखी कार में आग लग जाती है, तो कभी चलती कार से धुआं निकलते देखा गया है। इन सबकी वजह अलग-अलग है, लेकिन जो मुख्य रूप से सामने आया है वह है ड्राइविंग के खराब तरीके।

ऐसा ही कुछ अभी हाल में देखा गया है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें सुपर कार Lamborghini Aventador SVJ Roadster नजर आ रही है और पूरी तरह से आग के लपटों में घिरी है। घटना न्यूयॉर्क के लॉन्ग आइलैंड की है और आग लगने की मुख्य वजह एक्सीडेंट बताई जा रही है।

मिनटों के जल गई पूरी कार

वायरल वीडियो के मुताबिक, सुपर लग्जरी और महंगी कार लेम्बोर्गिनी एवेंटाडोर एसवीजे रोडस्टर का कथित तौर पर एक रोड एक्सीडेंट हुआ, जिसके बाद यह कार झटके के साथ बीच सड़क पर पहुंच गई और फिर इसमें आग लग गई। आज लगने के कुछ मिनटों में ही करोड़ों रुपये की यह कार पूरी तरह से जल गई और इसके केवल जले हुए अवशेष ही रह गए। साझा की गई तस्वीरों में दुर्घटना की और कार के टूटे हुए पुर्जे दिखाई दे रहे हैं। कार शायद ही किसी आकार में थी और केवल कार के पहिए ही इसके शेप को बनाए हुए थे।

बता दें कि इस पूरी घटना का वीडियो पीछे से आ रही किसी कार ने बनाया और बाद में मेलविले वॉलंटियर फायर डिपार्टमेंट ने आग बुझने के बाद कार की हालत की तस्वीरें फेसबुक पर पोस्ट कीं।

इस वजह से हुई दुर्घटना

एक्सीडेंट के समय मौजूद लोगों ने बताया कि सलामोन के एवेंटाडोर एसवीजे रोडस्टर को एक अन्य लेम्बोर्गिनी कार ने पीछे से कट किया था, क्योंकि दोनों ने ही चालक एक लेन में आने की कोशिश कर रहे थें। इसके बाद दोनों गाड़ियों में टक्कर हो गई। दुर्घटना के बाद घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया।

8.5 करोड़ की है लेम्बोर्गिनी एवेंटाडोर

जानकारी के लिए आपको बता दें कि लेम्बोर्गिनी एवेंटाडोर एसवीजे रोडस्टर सुपर कार की भारत में कीमत करीब 8.5 करोड़ रुपये हैं। इस बाइक में 6,498cc का जबरदस्त 2 सीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 7.69 kmpl की माइलेज दे सकती है।

बाकी लेम्बोर्गिनी मॉडल की तरह ही इस कार में भी फीचर्स की एक लंबी लिस्ट है। वहीं, ड्राइवर सेफ्टी के लिए इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, फॉग लाइट्स - फ्रंट, फॉग लाइट्स - रियर, पावर विंडोज, पावर एडजस्टेबल एक्सटीरियर रियर व्यू मिरर जैसे बहुत से फीचर्स दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें-

सिर्फ गाड़ी की नंबर प्लेट बता देगी कौन है इसका मालिक, घर बैठे करें ये काम और जान लें पूरी डिटेल्स

बाइक और स्कूटर का इंश्योरेंस कराते समय बस इन बातों का रख लें ध्यान, फुल कवरेज के साथ मिलेंगे कई और बेनेफिट

chat bot
आपका साथी