“Kia Motors के इस नए प्लांट से 10 हजार लोगों को मिलेगी नौकरी”

Kia Motors अपनी पहली SUV को भारत में जुलाई महीने के बाद लॉन्च करेगी

By Shridhar MishraEdited By: Publish:Tue, 29 Jan 2019 02:14 PM (IST) Updated:Tue, 29 Jan 2019 02:15 PM (IST)
“Kia Motors के इस नए प्लांट से 10 हजार लोगों को मिलेगी नौकरी”
“Kia Motors के इस नए प्लांट से 10 हजार लोगों को मिलेगी नौकरी”

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Kia Motors अपनी पहली SUV को भारत में जुलाई महीने के बाद लॉन्च करेगी। इस कड़ी में दक्षिण कोरिया की दिग्गज कार निर्माता आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में अपनी एक बिलियन डॉलर के प्रोजेक्ट ग्रीनफिल्ड प्लांट में ट्रायल प्रोडक्टन शुरू करने जा रही है।

इस प्लांट में कंपनी की पहली कार बनेगी, जो SP2i कॉन्सेप्ट पर काम करेगी। बता दें कि कंपनी ने अपनी इस SUV को पिछले साल दिल्ली में हुए ऑटो शो में पेश किया था।

Kia Motors के मेगा प्रोजेक्ट को लेकर कंपनी के सेल्स और मार्केटिंग हेड मनोहर भट्ट ने कहा, “ हमने अक्टूबर-नवंबर 2017 में प्लानिंग की थी। इसके बाद कंपनी की तरफ से रिकॉर्ड टाइम में सेटअप को तैयार किया गया है जिसके चलते हम अनुमानित समय से दो महीने पहले ही सेटअप करने में कामयाब रहे”

मनोहर भट्ट ने आगे कहा “ हमारा कुल निवेश 2 बिलियन डॉलर को पार कर गया है। हमारा लक्ष्य इस प्लांट में हर साल 3 लाख यूनिट्स को बनाना है”। उन्होंने आगे कहा, “हम भारत में अगले 18 महीनों में करीब 4 से 5 नए मॉडल्स को लॉन्च करेंगे”।

मनोहर भट्ट ने आगे जानकारी देते हुए कहा, “हम दुनिया में 8वीं सबसे बड़ी ऑटोमोटिव कंपनी हैं। हमरी सिडान से लेकर हैचबैक जैसे सेगमेंट में मजबूत दावेदारी है। वहीं, अब बड़ी SUV में भी शामिल होने जा रहे हैं। भट्ट ने आगे कहा, “हम अपनी पहली कार के लॉन्च के 6 महीनों के अंदर ही दूसरे मॉडल को लॉन्च करेंगे। भारत में हमने अपनी शुरुआत के लिए SUV सेगमेंट को चुना है” Bhat said.

भट्ट ने आगे कहा, “ प्लांट में वेंडर्स और सप्लायर्स के साथ करीब 10,000 लोगों को नौकरी मिलेगी। Kia Motors हमेशा से अपने डिजाइन, क्वालिटी और विश्वास के लिए पहचानी जाती है।”

वही, इस सवाल के जवाब में आंध्र प्रदेश सरकार की तरफ से इलेक्ट्रिक व्हीकल को बढ़ावा देने से कितना असर पड़ेगा इस पर भट्ट ने कहा, “अभी इलेक्ट्रिक व्हीकल का कॉन्सेप्ट शुरुआती दौर में है जिसका लेकर अभी काफी मेहनत करना होगा।” उन्होंने आगे कहा, “ हमारे पास ऐसी इलेक्ट्रिक व्हीकल है जो सिंगल चार्ज में 450 किलोमीटर तक का रेंज देती है।”

यह भी पढ़ें:

भारत में 10 लाख रुपये से कम कीमत में ये हैं 5 सबसे लेटेस्ट कारें, जानें कीमत और फीचर्स

सड़क पर गाड़ी चलाते समय इन 8 गलतियों से कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

2019 में भी धमाल मचाएंगी ये 6 बाइक्स, जानें कीमत और फीचर्स 

chat bot
आपका साथी