मानसून के महीने में जरूर रखें अपनी कार के अंदर ये एक्सेसरीज

कार को अंदर से साफ रखना मानसून के समय में सबसे जरूरी है।आपको बता दें सूखे मौसम के दौरान फैब्रिक कार्पेट या फर्श मैट अच्छे होते हैं लेकिन मानसून के दौरान इसे साफ रखना सबसे कठिन काम होता है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Publish:Wed, 10 Aug 2022 07:24 PM (IST) Updated:Wed, 10 Aug 2022 07:24 PM (IST)
मानसून के महीने में जरूर रखें अपनी कार के अंदर ये एक्सेसरीज
मानसून के महीने में जरूर रखें अपनी कार के अंदर ये एक्सेसरीज

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। मानसून के मौसम में आपको अपनी कार का खास ख्याल रखना पड़ता है। सबसे अधिक इस मौसम के दौरान कार के अंदर साफ -सफाई को बरकरार रखना है। मानसून के मौसम के लिए आपने खुद को तो तैयार कर ही लिया होगा लेकिन क्या आपने अपनी कार को तैयार किया है। कार को अंदर से साफ रखना मानसून के समय में सबसे जरूरी है। आज हम आपको मानसून में काम आने वाली एसी एक्सेसरीज के बारें में बताएंगे जिससे आप अपनी कार में रखकर मानसून का आनंद ले सकते है।

Mud Flaps

मडगार्ड कार के लिए सबसे बुनियादी और आवश्यक चीज में से एक है। वहीं ये टायर के छीटों से बचाने के लिए काम आता है, और ये आपके कार को मिट्टी से भी बचाता है। इसलिए मानसून के मौसम में इसका कार में होना सबसे आवश्यक होता है।

Rubber Floor Mats

आपको बता दें सूखे मौसम के दौरान फैब्रिक कार्पेट या फर्श मैट अच्छे होते हैं लेकिन मानसून के दौरान इसे साफ रखना सबसे कठिन काम होता है। मानसून के दौरान ये आसानी से भीग जाते है और गंदे हो जाते है। इसमें नमी जमा होने के कारण गंध और बदबू पैदा होती है। जिससे छुटकारा पाना काफी मुश्किल होता है। इसलिए हमेशा कार के अंदर मानसून के मौसम में रबर  मैट लगाने की सलाह लोगों को दी जाती क्योंकि ये ना केवल कपड़े की सतह को गीला होने से रोकेंगे लेकिन साफ करने में भी आसान होंगे।

Perfumes और Air Fresheners

वाहन के अंदर से बदबू को हटाने के लिए कार के अंदर परफ्यूम या एयर फ्रेशनर जरुर रखें इसको रखने से आपकी कार में खुशबू बरकरार रहेगी और आपको मानसून के मौसम में ड्राइव करते समय अच्छा महसूस होगा। वहीं अगर आपको परफ्यूम या एयर फ्रेशनर वहीं पसंद तो आपके पास एक विकल्प के रूप में कपूर कौन मौजूद है आप इसका भी इस्तेमाल कर सकते है।

Window Visors

बारिश लगातार होने के कारण खिड़कियों पर धुंध बन जाती है, जिससे  सामने की ओर देखना काफी कठीन हो जाता है । इसके लिए आपको अपनी कार में विंडो विज़र्ड जरुर रखना चाहिये । ये आपकी कार के खिड़कियों को धुंध से मुक्त कराते हैं बल्कि बारिश के पानी को केबिन  के अंदर आने से भी रोकते है।

chat bot
आपका साथी