Honda Amaze Price Hike: इस कार को खरीदने में न करें देरी, 8 दिन चूके तो देना पड़ जाएगा 12 हजार एक्स्ट्रा

Honda to increase Price of Honda Amaze by Rs 12000 कंपनी ने ये साफ कर दिया है कि अभी केवल Honda Amaze के दामों में वृद्धि हो रही है। कंपनी Amaze को 1 अप्रैल से 12 हजार रुपये मंहगा कर देगी। (फाइल फोटो)।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 23 Mar 2023 02:00 PM (IST) Updated:Thu, 23 Mar 2023 03:01 PM (IST)
Honda Amaze Price Hike: इस कार को खरीदने में न करें देरी, 8 दिन चूके तो देना पड़ जाएगा 12 हजार एक्स्ट्रा
Honda Amaze Price hiked by 12 thousand rupees

नई दिल्ली ऑटो डेस्क। देश में 1 अप्रैल से नए उत्सर्जन मानदंडों को लागू किया जा रहा है। ऐसे में सभी वाहन निर्माता कंपनियों को अपने इंजन में बदलाव करना पड़ रहा है। जापानी वाहन निर्माता कंपनी Honda ने घोषणा की है कि वह Amaze को 1 अप्रैल से 12 हजार रुपये मंहगा कर देगी। क्या है पूरी खबर, आपको बताते हैं।

Honda Amaze के सभी वेरियंट हो जाएंगे मंहगे

1 अप्रैल से Honda Amaze के सारे वेरियंट्स की कीमतों में बढ़ोतरी की जाएगी। कंपनी ने इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी है। हालांकि कंपनी ने अभी तक ये साफ नहीं किया है कि Honda Amaze के अलग-अलग ट्रिम्स के आधार उनकी क्या कीमत रखी जाएगी। इतना साफ है कि कंपनी अपनी शुरुआती लेवल की कॉम्पैक्ट सेडान Honda Amaze को 1 अप्रैल से 12 हजार रुपए तक मंहगा कर देगी।

Honda City भी होगी मंहगी?

कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट (मार्केटिंग एंड सेल्स) कुणाल बहल ने ये साफ कर दिया है कि कंपनी अभी केवल Honda Amaze के दामों में वृध्दि कर रही है। उन्होंने कहा कि कंपनी उनकी मध्यम आकार की सेडान Honda City की कीमतों में कोई बदलाव नहीं करेगी।

समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट (मार्केटिंग एंड सेल्स) कुणाल बहल ने बताया कि हम 1अप्रैल से Amaze के दामों में 12 हजार रुपये तक बढ़ाएंगे। उनका कहना है कि ये फैसला कड़े उत्सर्जन नियमों के कारण उत्पादन लागत में बढ़ोतरी को ध्यान में रखकर किया गया है।

सभी कंपनी बढ़ा रही हैं दाम

आपको बतादें कि ये काम केवल Honda ने ही नहीं किया है। नए BS6 फेज-2 नियम और कड़े उत्सर्जन मानदंडों के लागू हो जाने के बाद सभी कंपनियां अपने वाहनों की कीमत को बढ़ा रही हैं। हाल ही में हीरो मोटोकॉर्प ने घोषणा की है कि वह अगले महीने से अपने मॉडल रेंज की कीमतों में लगभग 2 प्रतिशत की वृद्धि करेगी। इसी तरह, टाटा मोटर्स ने घोषणा की है कि वह 1 अप्रैल 2023 से अपने कॉमर्शियल वाहनों की कीमतों में 5 प्रतिशत तक की वृद्धि करेगी।

chat bot
आपका साथी