Ather 450X Collector Edition से उठा पर्दा, सिर्फ चुनिंदा ग्राहक ही खरीद पाएंगे ये स्कूटर

ये स्कूटर सिर्फ उन्हीं ग्राहकों को दिया जाएगा जिन्होंने स्कूटर की कीमतें अनाउंस होने से पहले ही इसकी बुकिंग कर ली थी। जिन ग्राहकों ने कीमतें अनाउंस होने के बाद इस स्कूटर की बुकिंग करवाई है उन्हें स्पेशल एडीशन उपलब्ध नहीं करवाया जाएगा।

By Sajan ChauhanEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 01:48 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 01:48 PM (IST)
Ather 450X Collector Edition से उठा पर्दा, सिर्फ चुनिंदा ग्राहक ही खरीद पाएंगे ये स्कूटर
Ather 450X Collector Edition भारत में हुआ अनवील (सांकेतिक तस्वीर) (Photo Credit: Ather Energy)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कम्पनी Ather Energy ने भारत में अपने Ather 450X स्कूटर के Collector Edition से पर्दा उठा दिया है। इस एडीशन को सीरीज 1 का नाम दिया गया है। एथर 450एक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर 28 जनवरी 2020 को लॉन्च किया गया था। ख़ास बात ये है कि 450X Collector Edition स्कूटर को सिर्फ चुनिंदा ग्राहक ही खरीद पाएंगे।

दरअसल ये स्पेशल एडीशन स्कूटर सिर्फ उन्हीं ग्राहकों को दिया जाएगा जिन्होंने स्कूटर की कीमतें अनाउंस होने से पहले ही इसकी बुकिंग कर ली थी। जिन ग्राहकों ने कीमतें अनाउंस होने के बाद इस स्कूटर की बुकिंग करवाई है उन्हें स्पेशल एडीशन उपलब्ध नहीं करवाया जाएगा।

सीरीज 1 भारतीय सड़कों पर पहला स्कूटर होगा जिसमें पारदर्शी पैनल होंगे जिनसे स्कूटर के अंदर के हिस्से भी साफ़ देखे जा सकते हैं। देखने में ये किसी फ्यूचर स्कूटर जैसा लगता है। इसकी 'सी-थ्रू डिज़ाइन' की बदौलत, सीट के नीचे स्कूटर की एलुमिनियम चेसिस दिखाई देती है, साथ ही ट्रेलिस फ्रेम डिज़ाइन भी है जो एथर स्कूटर की पहचान है।

बाहर से इस स्कूटर का डिजाइन बेहद ख़ास है। स्कूटर में ग्लॉस मेटल बॉडी का इस्तेमाल किया गया है जो इसको एक स्टाइलिश और क्लासी लुक देती है। इस स्कूटर में मौजूदा रेंज से हटकर कलर कॉम्बिनेशन का इस्तेमाल किया गया है।

इस स्कूटर में 6 kW PMSM की इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। स्कूटर में 2.9 kWh की लीथिम-आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। स्कूटर में ईको, राइड और स्पोर्ट जैसे राइडिंग मोड्स दिए गए हैं जिनके हिसाब से आप इस स्कूटर को चला सकते हैं। इसके साथ ही एक है परफॉर्मेंस रैप मोड भी दिया जाता है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर महज 3.3 सेकेंड्स में 0-40 kmph की रफ़्तार हासिल कर सकता है।

chat bot
आपका साथी