2020 Mahindra Alturas G4 का BS6 वेरिएंट लॉन्च से पहले हुआ टीज, जानें क्या है नया

2020 Mahindra Alturas G4 BS6 की बात करें तो कंपनी ने इसमें कुल डिजाइन समान मौजूदा मॉडल जैसा ही दिया है।

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Sat, 25 Apr 2020 04:45 PM (IST) Updated:Sun, 26 Apr 2020 11:45 AM (IST)
2020 Mahindra Alturas G4 का BS6 वेरिएंट लॉन्च से पहले हुआ टीज, जानें क्या है नया
2020 Mahindra Alturas G4 का BS6 वेरिएंट लॉन्च से पहले हुआ टीज, जानें क्या है नया

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mahindra अपने पोर्टफोलियो को BS6 उत्सर्जन मानकों के अनुरूप अपडेट कर रही है। SUV सेगमेंट की दिग्गज कंपनी ने हाल ही में Bolero फेसलिफ्ट, Scorpio, XUV500 और KUV100 NXT के BS6 वेरिएंट भारत में लॉन्च कर दिए हैं। इसी के साथ ही अब कंपनी अपनी फ्लैगशिप एसयूवी Alturas G4 को BS6 मानकों के अनुरूप लॉन्च करने की योजना बना रही है। भारतीय सड़कों पर पहले ही फुल-साइज Alturas G4 BS6 को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है और अब इस गाड़ी को लॉन्च किया जाना है।

नई Mahindra Alturas G4 SUV की बात करें तो कंपनी ने इसमें कुल डिजाइन समान मौजूदा मॉडल जैसा ही दिया है। हालांकि, इसमें छोटे मोटे बदलाव किए जा सकते थे। कंपनी इसमें बड़ी ग्रिल और नया बंपर दे सकती थी। साथ ही इसमें कंपनी नए डुअल-टोन एलॉय व्हील्स भी शामिल कर सकती थी।

इंटीरियर की बात करें तो BS6 Alturas G4 SUV में मौजूदा मॉडल जैसा ही समान इंटीरियर्स, केबिन लेआउट और फीचर्स दिए जाएंगे। इसके साथ ही इस एसयूवी में एक टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, कलर्ड MID, वेंटिलेटेड सीटें, क्रूज कंट्रोल, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और काफी कुछ दिया जाएगा। सेफ्टी के लिहाज से इस एसयूवी में 9 एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर्स, ESC, हिल स्टार्ट असिस्ट, हिल डिसेंट कंट्रोल और एक 360-डिग्री कैमरा दिया जाएगा।

Mahindra Alturas G4 में कंपनी 2.2 लीटर BS6 डीजल इंजन शामिल करेगी। यह इंजन 178.5 bhp की पावर और 420 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। यही समान इंजन BS4 वर्जन Alturas G4 में भी मौजूद है। इस इंजन के साथ 7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी दिया जाएगा जो कि मर्सिडीज-बेंज से लिया गया है। BS6 Mahindra Alturas SUV का कड़ा मुकाबला Ford Endeavour और Toyota Fortuner से है।

ये भी पढ़ें:

जब तक नहीं हटेगा पूरी तरह लॉकडाउन, नहीं खुलेंगे ऑटोमोबाइल डीलरशिप्स

Ola ने दिल्ली के एंबुलेंस नेटवर्क को किया मजबूत, नॉन-कोविड 19 लोगों की इस तरह करेगी मदद

chat bot
आपका साथी