Move to Jagran APP

जब तक नहीं हटेगा पूरी तरह लॉकडाउन, नहीं खुलेंगे ऑटोमोबाइल डीलरशिप्स

FADA ने कहा जब तक सभी नागरिकों के लिए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन में ढील नहीं दी जाती तब तक सभी ऑटोमोबाइल डीलरशिप बंद रहेंगे।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Sat, 25 Apr 2020 04:09 PM (IST)Updated: Sun, 26 Apr 2020 11:27 AM (IST)
जब तक नहीं हटेगा पूरी तरह लॉकडाउन, नहीं खुलेंगे ऑटोमोबाइल डीलरशिप्स
जब तक नहीं हटेगा पूरी तरह लॉकडाउन, नहीं खुलेंगे ऑटोमोबाइल डीलरशिप्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (FADA) ने कहा जब तक सभी नागरिकों के लिए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन में ढील नहीं दी जाती, तब तक सभी ऑटोमोबाइल डीलरशिप बंद रहेंगे। फाडा के बयान के अनुसार डीलर्स बॉडी ने कहा कि गृह मंत्रालय ने अधिसूचित किया था कि दुकानें और प्रतिष्ठान फिर से खुल सकते हैं, इस बारे में कोई स्पष्टीकरण नहीं था कि इसमें ऑटोमोबाइल डीलरशिप भी शामिल है या नहीं।

loksabha election banner

फाडा के प्रेसिडेंट आशीष काले ने कहा, "लॉकडाउन के तहत हम अपने डीलरशिफ्ट को बंद रखेंगे और जब सरकार सभी नागरिकों के लिए लॉकडाउन खोलेगी तब हम अपने डीलरशिफ फिर से खोल लेंगे।" ज्यादातर ऑटोमोबाइल कंपनियां अपने डीलरशिप्स इसलिए नहीं खोल रही हैं क्योंकि उनके प्लांट भी बंद पड़े हैं। हालांकि, कई डीलरशिप्स ऐसे हैं जहां काफी सारी पुरानी इन्वेंट्री बची हुई है और जब तक यह पुराने स्टॉक को खत्म नहीं कर लेती तब तक कोई फ्रेश स्टॉक नहीं रखा जाएगा।

लॉकडाउन की अवधि बढ़ने से ऑटोमाबोइल उद्योग भी खासा परेशान है। ऑटो कंपनियां भी इस फैसले को लेकर सरकार के साथ हैं। लेकिन उन्हें भी इस बात का एहसास हो गया है कि फिलहाल उनकी परेशानी दूर नहीं होगी। इन्होंने भी सरकार से अतिरिक्त वित्तीय पैकेज का आग्रह किया है। केंद्र सरकार के साथ पिछले दो-तीन दिनों के भीतर ऑटो कंपनियों और रियल एस्टेट सेक्टर की बैठक में बैंकों की तरफ से सावधि कर्ज के भुगतान पर तीन महीने की स्थगन अवधि को बढ़ाकर छह महीने करने का प्रस्ताव रखा गया है। बैंक भी इसके लिए तैयार हैं। उन्हें लग रहा है कि जिस तरह से औद्योगिक उत्पादन बंद है, उसमें तीन महीने बाद परिस्थितियों में ऐसा कोई चमत्कारिक बदलाव नहीं होने वाला है कि लोग भुगतान करने लगेंगे। इस बारे में फैसला आरबीआइ और वित्त मंत्रालय को करना होगा।

ये भी पढ़ें:

Ola ने दिल्ली के एंबुलेंस नेटवर्क को किया मजबूत, नॉन-कोविड 19 लोगों की इस तरह करेगी मदद

Hyundai Santro से लेकर Elantra तक इन BS6 गाड़ियों पर मिल रहा Rs 1 लाख तक का डिस्काउंट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.